सफाई कर्मियों ने सरकार के पुतले की निकाली शव यात्रा

Sonipat News - गन्नौर. पुलिस स्टेशन के सामने पुतले का शव रख नारेबाजी करते कर्मी। भास्कर न्यूज | गन्नौर नगरपालिका के सफाई...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Ganaur News - haryana news sanitary workers took out the dead body of the effigy of the government
गन्नौर. पुलिस स्टेशन के सामने पुतले का शव रख नारेबाजी करते कर्मी।

भास्कर न्यूज | गन्नौर

नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। बुधवार को सफाई कर्मियों ने सरकार का पुतला बनाकर शव यात्रा निकाली। यात्रा नगरपालिका के सामने से चलकर रेलवे रोड पर बाजार से होते हुए देवीलाल चाैक पर पहुंची। जहां दोनों पुतलों काे जलाया। इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने विरोध में नारेबाजी भी की। सफाई कर्मचारी लगातार नौंवे दिन भी हड़ताल पर रहे। नगरपालिका के वाइस प्रधान सुनील लंबू का कहना है कि रोजाना शहर से करीब 15 से 20 टन तक कचरा निकलता था। लेकिन सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने के चलते अब सफाई का बुरा हाल हो चुका है।

सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान सुरेश कुमार, मुकेश कुमार, भगत सिंह, ईश्वर, जयबीर, सुरेंद्र, इंद्रा, रोशनी, अंजू, सुमन, नीलम आदि का कहना है कि सरकार सफाई कर्मचारियों की कोई सुध नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि मानदेय न मिलने से उनकी घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो चुकी है। धरने के 11वें दिन शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर जाकर रोष प्रदर्शन करेंगे।

वेतन न मिलने का कारण

नगरपालिका गन्नौर में चेयरमैन की कुर्सी को लेकर खींचतान चली है। अब तक तीन चेयरमैन बन चुके है। तीसरे चेयरमैन सतप्रकाश शर्मा का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में चेयरमैन की डीडी पावर किसी के पास न होने के चलते नपा स्टाफ व सफाई कर्मचारियों की िपछले करीब 3 माह का मानदेय रूका है। उधर, नपा सचिव गुलशन का कहना है कि सरकार को पत्र लिखा हुआ है, लेकिन अभी तक पावर नहीं मिली हैं।

X
Ganaur News - haryana news sanitary workers took out the dead body of the effigy of the government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना