पैक्स से लोन का बकाया एक मुश्त जमा कराने की योजना 31 तक

Fatehabad News - सहकारी बैंकों व पैक्सों से लिए गए लोन संबंधी बकाया राशि काे अब लाेनधारक ब्याज छूट के साथ जमा करा सकते हैं। इसके लिए...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Fatehabad News - haryana news scheme to deposit loan dues from pacs to lump sum up to 31
सहकारी बैंकों व पैक्सों से लिए गए लोन संबंधी बकाया राशि काे अब लाेनधारक ब्याज छूट के साथ जमा करा सकते हैं। इसके लिए 31 जनवरी तक की तारीख दी गई है। सहकारी बैंक के महाप्रबंधक रमेश पूनिया ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा सहकारी बैंकों व पैक्सों से लिए गए लोन का भुगतान न करने वाले लोन धारकों को बकाया भुगतान करने पर ब्याज में छूट की घोषणा की थी। योजना अनुसार पैक्स का लोन भुगतान करने पर पूरा ब्याज माफ किया जाता है। सहकारी बैंक के 5 लाख तक के लोन 2 प्रतिशत, 5 से 10 लाख तक के लाेन पर 5 प्रतिशत व 10 लाख से अधिक के लोन पर 10 प्रतिशत साधारण ब्याज की दर पर निपटान किए जा सकते है। इतना ही नहीं जो लोनधारक एक मुश्त राशि जमा नहीं कर सकते। वह निपटान किए गए लेन की 25 प्रतिशत राशि जमा करके शेष राशि 10 प्रतिशत साधारण ब्याज पर 10 मासिक किश्तों पर जमा कर सकते है।

अब तक इतनों ने लिया लाभ इस योजना के तहत एक सितंबर 2019 से 13 जनवरी 2020 तक जिला फतेहाबाद के 14548 किसानों द्वारा पैक्सों के 61.18 करोड़ रुपये के लोन का भुगतान किया जा चुका है। इसमें करीब 50 करोड़ रुपए की ब्याज माफी का लाभ दिया गया है।

X
Fatehabad News - haryana news scheme to deposit loan dues from pacs to lump sum up to 31
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना