• Hindi News
  • Haryana
  • Sonipat
  • Sonipat News haryana news schools will open today 150 buses will land on the roads the problem of jam will increase

आज खुलेंगे स्कूल, सड़कों पर 150 बसें और उतरेंगी, जाम की समस्या बढ़ेगी

Sonipat News - शहर की सड़कों पर बनी नो पार्किंग की अवहेलना अाैर अब नो इंट्री के नियम में बदलाव ट्रैफिक हालात बिगाड़ रहा है। नौबत यह...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Sonipat News - haryana news schools will open today 150 buses will land on the roads the problem of jam will increase
शहर की सड़कों पर बनी नो पार्किंग की अवहेलना अाैर अब नो इंट्री के नियम में बदलाव ट्रैफिक हालात बिगाड़ रहा है। नौबत यह आ गई है कि बसों को सड़क से निकालने के लिए सवारियां को रास्ते में खड़ी कारों को उठाकर साइड में रखना पड़ रहा है। बुधवार को शाम करीब सवा तीन बजे एटलस रोड पर एक सैंट्रो कार सड़क के बीच में खड़ी थी। रोडवेज बस जो रोहतक की तरफ जा रही थी, उसे कार रास्ते में खड़ी होने के कारण निकलने का रास्ता ही नहीं मिला। करीब 15 मिनट तक लोग इंतजार करते रहे। इसके बाद सवारियों ने बस से नीचे उतरकर कार को उठाया। तभी कार चालक दौड़कर आया और कार को साइड में किया। गुरुवार से स्कूल खुल रहे हैं, जाम की समस्या और बढ़ेगी।

डीसी ने 19 सितंबर 2019 को दिन के समय भारी वाहनों के आवागमन पर शहर के अंदर से गुजरने पर रोक लगा दी थी। इसके साथ स्टेट केरिज बसों का आवागमन गीता भवन चौक व सुभाष चौक से बंद कर दिया था। इनके लिए वैकल्पिक मार्ग आईटीआई चौक से नागरिक अस्पताल किया था। अब बसें शहर के अंदर से गुजर रही हैं और ट्रैफिक जाम में फंस रही हैं। सड़क पर खड़े वाहनों के कारण बसों का निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा।

परेशानी : ट्रैफिक थाने से मैन पावर आधी की गई, शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पस्त


सोनीपत. शहर में बिना ट्रैफिक नियमों की पालना के कारण वाहन चलाने के कारण लगता है जाम।

3 साल में 127 से 45 हुई ट्रैफिक थाने में कर्मचारियों की संख्या

शहर की सड़कों पर गत तीन वर्षों में करीब 15 हजार वाहन और बढ़ गए हैं। सड़कों पर बढ़ रहे वाहनों के दबाव को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होना चाहिए था। परंतु सुधार की बजाय हालत लगातार बिगड़ रहे हैं। मैन पावर शहर के हालात देखते हुए बढ़ाई जानी चाहिए थी। जबकि स्थायी पुलिस कर्मचारियों की संख्या एसपी सतीश बालन के समय 127 थी, जबकि अब ट्रैफिक थाने में स्थायी पुलिस कर्मचारी 45 ही हैं। मैन पावर की कमी के कारण सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ रही है।

चार जिप्सी की जगह अब एक जिप्सी

सड़कों पर अतिक्रमण, नो पार्किंग की समस्या काफी समय से है। सुधार के लिए ट्रैफिक पुलिस को 4 जिप्सी दी थी और शहर को 4 जोन में बांटा था। जबकि अब ट्रैफिक पुलिस के पास एक जिप्सी है। जबकि ट्रैफिक जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है।

व्यवस्था : 15 दिन की छुट्टियों के बाद आज से स्कूल खुलेंगे। जबकि इसको लेकर शहर में कोई तैयारी नहीं है। 150 बसें शहर से गुजरते समय यदि नो पार्किंग की समस्या आड़े आई तो शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या और बढ़ेगी।

सड़कों पर वाहन खड़ा करने की समस्या


X
Sonipat News - haryana news schools will open today 150 buses will land on the roads the problem of jam will increase

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना