कर्मचारियों की उपस्थिति को जांचने के लिए एसडीएम ने कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

Kaithal News - एसडीएम विवेक चौधरी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने के लिए शुक्रवार को तहसील में कार्यालय का औचक...

Feb 15, 2020, 08:01 AM IST
Kalayat News - haryana news sdm conducted surprise inspection of offices to check the presence of employees

एसडीएम विवेक चौधरी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने के लिए शुक्रवार को तहसील में कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

एसडीएम विवेक चौधरी ने तहसील कार्यालय स्थित अंत्योदय सरल केंद्र, तहसील कार्यालय, टोकन रूम, रजिस्ट्री कार्यालय, खजाना कार्यालय के साथ-साथ पुरानी तहसील कार्यालय के भवन में संचालित आधार कार्ड अपडेट के कार्य को जांचा।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वे आम जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने अंत्योदय सरल केंद्र पर प्रदेश सरकार द्वारा पात्र परिवारों को सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा देने के लिए मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना की पंजीकरण संबंधित जानकारी हासिल की।

सरकार के आदेशानुसार लोगों को सभी सेवाएं एवं सुविधाओं का लाभ दिया जाए। एसडीएम ने कहा कि कार्यालय में कार्य से आने वाले लोगों के साथ शालीनता के साथ पेश आएं और कार्य को निर्धारित अवधि के अनुसार पूरा करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से जनता की समस्याएं सुने और जन समस्याओं का त्वरित निपटारा करे। तहसील कार्यालय प्रांगण में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया और नियमित रूप से साफ-सफाई किए जाने के निर्देश दिए। सभी कर्मचारी कार्यालय समय पर आएं और अपनी ड्यूटी को ईमानदारी और सजगता से निभाएं।

लोगों को दिया जाए योजनाओं का लाभ : एसडीएम विवेक चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पात्र परिवारों का सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा देने के लिए मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना प्रारंभ की गई है। इस योजना की पात्रता में परिवार की कुल वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम तथा 5 एकड़ से कम कृषि भूमि होनी चाहिए। योजना के तहत पात्र परिवारों को 6 हजार रुपए की राशि प्रति वर्ष बैंक खाते में भेजी जाएगी।

_photocaption_कलायत | अंत्योदय कार्यालय पहुंची महिलाओं से बातचीत करते एसडीएम विवेक चौधरी।*photocaption*

X
Kalayat News - haryana news sdm conducted surprise inspection of offices to check the presence of employees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना