एक साल पहले तैयार हुई थी संस्कृत अध्यापकों की वरिष्ठता सूची, प्रमोशन अब तक नहीं मिला

Kurukshetra News - मौलिक शिक्षा विभाग की ओर से एक साल पहले 16 जनवरी 2019 को संस्कृत अध्यापकों की वरिष्ठता सूची को तैयार किया था। लेकिन एक...

Jan 16, 2020, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news seniority list of sanskrit teachers was prepared a year ago promotion not yet received
मौलिक शिक्षा विभाग की ओर से एक साल पहले 16 जनवरी 2019 को संस्कृत अध्यापकों की वरिष्ठता सूची को तैयार किया था। लेकिन एक साल बाद भी सूची पर अब तक संस्कृत अध्यापकों को प्रमोशन नहीं मिल पाई है। दिलचस्प बात तो यह है टीजीटी संस्कृत के पद पर कार्यरत शिक्षकों को पिछले 13 साल से पीजीटी और मौलिक मुख्याध्यापक के पद पर पदोन्नत नहीं किया गया है। आखिरी बार 2006 में संस्कृत अध्यापकों की पीजीटी के पद पर प्रमोशन हुई थी। प्रदेशभर में संस्कृत पीजीटी के 825 पद प्रमोशन से भरे जाने हैं। इसके बावजूद शिक्षा विभाग प्रमोशन नहीं कर रहा। बुधवार को हरियाणा राजकीय संस्कृत अध्यापक संघ के सदस्य कुुरुक्षेत्र में शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर से भी मिले।

2016 की प्रमोशन पर लगवाई रोक | हरियाणा राजकीय संस्कृत अध्यापक संघ के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. रजनीश कौशिक ने बताया कि 2016 में सरकार ने 138 संस्कृत अध्यापकों को पीजीटी के पद पर बिना वरिष्ठता सूची बनाए प्रमोट कर दिया। इस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। डॉ. रजनीश ने कहा कि कोई भी प्रमोशन वरिष्ठता सूची के आधार पर होनी चाहिए। मौलिक शिक्षा विभाग की ओर से 16 जनवरी 2019 को वरिष्ठता सूची तैयार की गई है।



शिक्षामंत्री बोले-अधिकारियों से जल्द करवाएंगे बैठक

शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने संस्कृत अध्यापकों को कहा कि प्रमोशन न होने का मामला उनके संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि जल्द ही अधिकारियों के साथ संस्कृत अध्यापक संघ की बैठक करवाएंगे।

कुरुक्षेत्र | मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल से अध्यापक मिलते।

X
Kurukshetra News - haryana news seniority list of sanskrit teachers was prepared a year ago promotion not yet received
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना