ग्रुप डांस, ग्रुप सॉन्ग, सोलो डांस व सोलो सॉन्ग में शाह सतनाम ब्वॉयज स्कूल बना चैंपियन

Sirsa News - बाल भवन में जिला बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर...

Nov 15, 2019, 09:05 AM IST
Sirsa News - haryana news shah satnam boys school became champion in group dance group song solo dance and solo song
बाल भवन में जिला बाल कल्याण परिषद के तत्वावधान में पुरस्कार वितरण समारोह हुआ। समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने शिरकत की। समारोह में उपायुक्त की धर्मप|ी एवं जिला बाल कल्याण परिषद की चेयरपर्सन रजनी गर्ग ने महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य का संदेश पढ़कर सुनाया और बाल दिवस पर बच्चों को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर उपायुक्त ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहने वाले बच्चों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में न्यू सतलुज स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत, प्रयास मेंटली चैलेंज्ड चिल्ड्रन स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दड़बी, शाह सतनाम ब्वॉयज स्कूल तथा प्रूडेंस स्कूल बाजेकां के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में अध्यापक रमेश पूरी ने मंच संचालन किया। इस मौके पर उपायुक्त ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गए भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने दर्शकों को भाव विभोर कर जमकर तालियां बटोरी। इस अवसर पर उपायुक्त ने बच्चों द्वारा पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व अन्य विषयों पर बनाई गई पेंटिंग तथा बाल कृतियों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया और उनकी सराहना की। इससे पूर्व उपायुक्त ने सरस्वती मां के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया।

मोबाइल से दूर रहें:डीसी

बच्चों को संबोधित करते हुए डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ उनका सर्वांगिण विकास करने के लिए अभिभावकों, अध्यापकों, संस्थाओं व अन्य लोगों को अपना सहयोग व योगदान करना चाहिए, ताकि वे पढ़ लिख कर सभ्य नागरिक बन सकें और देश व समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकें।

उपायुक्त ने बच्चों से आग्रह किया कि वे अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसकी प्राप्ति के लिए अपनी पूरी मेहनत व लग्न कार्य करें और मोबाइल से दूर रह कर अच्छी पुस्तकें पढ़ने में रूचि लगाएं। जिला बाल कल्याण अधिकारी पूनम नागपाल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए जिला बाल कल्याण परिषद की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को आगामी 18 से 20 नवंबर तक जींद में आयोजित होने वाली जोनल स्तर की प्रतियोगिताओं में भेजा जाएगा। जोनल स्तर की प्रतियोगिताओं में जिला स्तर पर ग्रुप डांस, ग्रुप सोंग, सोलो डांस, सोलो सोंग, क्विज में प्रथम, द्वितीय आए हुए बच्चे भाग लेंगे।

इन सभी प्रतियोगिताओं में शाह सतनाम ब्वायज स्कूल की टीमें ओवरऑल विजेता रही। इस मौके पर एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, सीएमजीजीए अनाहिता सागर, पीओ आईसीडीएस डा. दर्शना सिंह, एडीआईओ सुषमा सहित कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, शिक्षक व उनके अभिभावकगण मौजूद थे।

बच्चों ने नशा मुक्ति पर दिया भावुक संदेश

बाल दिवस समारोह में शाह सतनाम ब्वायज स्कूल के बच्चों ने नशा मुक्ति पर दमदार कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को सोचने पर विवश कर दिया।

समारोह में उपायुक्त ने शाह सतनाम स्कूल के बच्चों की बेहतर प्रस्तुति की सराहना करते हुए कहा कि सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए बच्चों के माध्यम से बेहतर संदेश दिया जा सकता है। आज समाज में विशेषकर युवा वर्ग में बढ़ता नशा चिंता का विषय है। नशे पर अंकुश लगाने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए। इस कार्य में अध्यापक व छात्रों की अहम भूमिका रहती है। उन्होंने आह्वान किया कि स्कूल मुखिया समय-समय पर इस तरह के आयोजन करवाएं, ताकि बच्चों के माध्यम से समाज में नशे के खिलाफ संदेश जाए।

सिरसा। बाल भवन में आयोजित कार्यक्रम दौरान गिद्दा प्रस्तुत करती छात्राएं।

X
Sirsa News - haryana news shah satnam boys school became champion in group dance group song solo dance and solo song
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना