निबंध में शिल्पा, सुलेख में नेहा प्रथम

Sonipat News - हिंदी दिवस पखवाड़े के अंतर्गत शुक्रवार को विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूलों में...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:42 AM IST
Gohana News - haryana news shilpa in essay neha i in calligraphy
हिंदी दिवस पखवाड़े के अंतर्गत शुक्रवार को विभिन्न शिक्षण संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। स्कूलों में सुलेख, काव्य लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। वक्ताओं ने विद्यार्थियों को मातृभाषा हिंदी के इतिहास के बारे में बताया और उन्हें हिंदी भाषा का प्रयोग दैनिक दिनचर्या में लाने पर जोर दिया।

राजकीय स्कूल चिड़ाना में हिंदी निबंध लेखन, सुलेख, भाषण और नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में छठीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बीईओ मुंडलाना बसंत ढिल्लो ने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी को इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए। श्रुतलेख में कक्षा दसवीं की काफी, निबंध में 11वीं की शिल्पा, सुलेख में 8 वीं कक्षा की नेहा, भाषण में 11वीं कक्षा की चेतना, कविता में 12वीं कक्षा की सोनिया, यात्रा वृतांत में 12वीं कक्षा की मंजीता, नारा लेखन में 11वीं कक्षा की रवीना प्रथम स्थान पर रही। बीईओ ढिल्लो ने सभी विजेताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर अनिल वत्स, सोनू शर्मा, सुनीता, पूनम, शीलकराम, सरोज, हेमलता, वंदना, डिंपल, अनीता, नसीब आदि उपस्थित रहें।

गोहाना. राजकीय स्कूल चिडाना में आयोजित प्रतियोगिता की विजेता छात्राएं व बीईओ बसंत ढिल्लो।

रीतिका, कशिश, गूंजन कविता वाचन में रही प्रथम

ग्लोबल पब्लिक स्कूल खानपुर कलां में हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में कविता वाचन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें पांचवीं कक्षा में रीतिका, कशिश, गूंजन, चौथी कक्षा में भूमिका, स्वास्तिका, निहारिका प्रथम रही। कक्षा पहली से आठवीं कक्षा के लिए सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की गई। वाद-विवाद प्रतियोगिता में हेमा, सारिका, नेहा, समीक्षा ने भाग लिया। स्कूल प्रिंसिपल प्रीति शर्मा ने विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। बीपीएस महिला विवि में मनाए जा रहे हिन्दी पखवाड़े के दौरान पहले दिन निबन्ध लेखन, काव्य पाठ एवं प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। 80 छात्राओं ने निबंध और 30 छात्राओं ने काव्यपाठ लेखन में भाग भाग लिया। हिन्दी विभाग की अध्यक्ष डॉ. मूर्ति मलिक ने कार्यक्रम का संयोजन किया। कार्यक्रम में डॉ.श्रीलेखा चौबे, डॉ.डेजी, डॉ. शालिनी, डॉ.गीता, डॉ. वरूणा, डॉ. अनीता, शालिनी, सरिता, मीनाक्षी, पूनम, सुकीर्ति आदि उपस्थित रहे।

Gohana News - haryana news shilpa in essay neha i in calligraphy
X
Gohana News - haryana news shilpa in essay neha i in calligraphy
Gohana News - haryana news shilpa in essay neha i in calligraphy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना