• Hindi News
  • Haryana
  • Sirsa
  • Sirsa News haryana news shopkeepers told the deputy commissioner about the misery saying road construction not done till date facilities could not be found

उपायुक्त को दुकानदारों ने सुनाया दुखड़ा, बोले-आज तक नहीं हुआ सड़क निर्माण, ना मिल पाईं सुविधाएं

Sirsa News - शहर की समस्याएं जानने के लिए डीसी ने मंगलवार को एक बार फिर शहर भर का दौरा किया। जहां एक आेर मूलभूत समस्याओं से जूझ...

Jan 22, 2020, 08:35 AM IST
शहर की समस्याएं जानने के लिए डीसी ने मंगलवार को एक बार फिर शहर भर का दौरा किया। जहां एक आेर मूलभूत समस्याओं से जूझ रही उत्तर भारत की बड़ी ऑटो मार्केट में जाकर ग्राउंड रिपोर्ट जानी वहीं दूसरी ओर शहर के बीचों बीच स्थित ट्रेड टावर मार्केट में जाकर स्थिति का आकलन किया। इस दौरान ऑटो मार्केट के दुकानदारों ने खस्ता सड़कों, पार्किंग व्यवस्था और नगर परिषद की दुकानें हाेने के बावजूद अलॉट न होने जैसी समस्याएं बताई। दूसरी ओर ट्रेड टॉवर मार्केट के दुकानदारों ने सफाई व्यवस्था, दुकानों की सिक्योरिटी राशि, खस्ताहाल शौचालय और बेसहारा पशुओं की समस्या डीसी को बताई। डीसी ने तुरंत प्रभाव से समस्याओं के समाधान के आदेश दिए।

डीसी अशोक कुमार गर्ग शाम करीब 5 बजे शहर में निरीक्षण करने और समस्याएं जानने निकलने। उन्होंने सबसे पहले शहर की ऑटो मार्केट का दौरा किया। उन्होंने खस्ताहाल सड़कें देखी और दुकानदारों से समस्याएं जानी। दुकानदारों ने बताया कि जब से ऑटो मार्केट स्थापित हुई है तब से आज तक एक बार भी सड़कों का निर्माण नहीं हुआ। दुकानें खरीदकर काम धंधा तो शुरू कर दिया लेकिन मूलभूत सुविधाएं अभी तक भी नहीं मिली। इतना ही नहीं ऑटो मार्केट में सर्विस स्टेशन, पैट्रोल पंप सहित रेस्टोरेंट का भी प्रावधान है ताकि नगर परिषद की इनकम हो सके लेकिन इस पर आज तक प्रशासनिक अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया। इतना ही नहीं नगर परिषद की ओर से बनाई गई दुकानों के अधूरा होने और उन्हें दुकानदारों को अभी तक अलॉट न होने की गंभीर समस्या भी डीसी के समक्ष उठी।

इस पर डीसी ने सभी समस्याओं के तुरंत समाधान के निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम जयवीर यादव, ईओ एमसी अमन ढांडा, एक्सईएन सुमित कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

निरीक्षण
डीसी ने सभी समस्याओं का तुरंत समाधान के निर्देश दिए

सिरसा। शहर की ऑटो मार्केट का निरीक्षण करते डीसी अशोक कुमार गर्ग।

डीसी अशोक कुमार गर्ग ऑटो मार्केट का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान सड़क पर एक जगह पानी ठहरा था। डीसी ने पूछा कि ये पानी कहां से आया। दुकानदारों ने बताया कि पाइपलाइन लीक है जिससे प्रतिदिन पानी सड़क पर व्यर्थ बहता है और कीचड़ की स्थिति उत्पन्न होती है। इस पर डीसी ने मौके पर ही पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन को फोन कर लीकेज ठीक करवाने के निर्देश दिए।

ट्रेड टावर मार्केट का निरीक्षण कर सफाई करने को कहा

ऑटो मार्केट के बाद डीसी शहर की ट्रेड टॉवर मार्केट पहुंचे। ट्रेड टॉवर मार्केट में जहां एक ओर चारों तरफ गंदगी ही गंदगी नजर आई वहीं दूसरी ओर शौचालय भी खस्ताहाल मिला। शौचालय में बिजली, पानी का कनेक्शन ही नहीं था और न ही गंदे पानी की निकासी का प्रबंध। दुकानदारों चिक्की मेहता ने डीसी को बताया कि दो साल पहले सीएम फ्लाइंग से ट्रेड टावर मार्केट की जांच करवाए जाने की मांग की थी। इतना ही नहीं यहां आवारा पशु दिन भर विचरते हैं। दुकानदारों ने डीसी को बताया कि पहली मंजिल पर स्थित दुकानों को किराये पर लेने के लिए 3 लाख रुपये सिक्योरिटी राशि निर्धारित है जिस कारण दुकानदार नहीं लेते। डीसी ने कहा कि सिक्योरिटी राशि कुछ कम कर दो।

यहां मिलीं कमियां


निरीक्षण कर लिया है, सुधार के निर्देश दिए हैं


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना