एसपी ने ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वाले 20 वाहन चालकों को पकड़ा

Bhiwani News - एसपी गंगाराम पूनिया ने शुक्रवार को शहर में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की अवहलेना करने पर बढ़ाई गई जुर्माना राशि...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:37 AM IST
Bhiwani News - haryana news sp caught 20 vehicle drivers breaking traffic rules
एसपी गंगाराम पूनिया ने शुक्रवार को शहर में वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों की अवहलेना करने पर बढ़ाई गई जुर्माना राशि से अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के प्रति भी जागरूक किया। इस दौरान एसपी ने 20 से अधिक वाहन चालकों को नियमों का पालन करते हुए पकड़ा। पुलिस पिछले दो सप्ताह से शहर में मोटर व्हीकल एक्ट-2019 के नए नियमों के प्रति जागरूकता अभियान चलाए हुए हैं। इसी के तहत शुक्रवार को एसपी गंगाराम ने खुद शहर में राहगीर वाहन चालकों को नए नियमों में बढ़ाई गई जुर्माना राशि से अवगत करवाया और चालकों को आगाह किया कि अगर आगे से नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें भारी भरकम जुर्माना राशि का भुगतान करना पड़ सकता है।




यातायात नियमों के प्रति चालकों को जागरूक करते एसपी गंगाराम।

देवीलाल चौक पर एसपी ने चलाया जागरूकता अभियान

एसपी शुक्रवार शाम देवीलाल चौक पर पहुंचे और वाहनों को रुकवाया। इस दौरान चालक नियमों की अवहेलना करते दिखाई दिए। अधिकतर वाहन चालकों ने सीट बैल्ट नहीं बांध रखी थी। इस पर एसपी ने वाहन चालकों से कहा कि नए नियमों के तहत सीट बैल्ट न बांधने पर एक हजार रुपये जुर्माना लेगा लेकिन वह उसे छोड़ रहे है और इसलिए आगे से हमेशा सीट बैल्ट बांधकर ही गाड़ी चलाए। इस दौरान एक चालक मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चलाते हुए पकड़ा। एसपी ने बताया कि इस पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगेगा। लेकिन अब तो पुलिस उसे बिना जुर्माना के छोड़ रही है लेकिन आगे से वह इस तरह मोबाइल से बातें न करे। अन्यथा जुर्माना भुगतना पड़ेगा।

हादसों में कमी आएगी

एसपी ने बताया कि यातायात के नए नियम व जुर्माना लागू होने के बाद लोग नियम तोड़ने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि वे नियमों की पालने करें। वाहन चालक नियमों की पालना करेंगे तभी देश में सड़क हादसों में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस का प्रयास जुर्माना वसूल कर राजस्व जुटाना नहीं है बल्कि लोगों की जान बचाना है।

X
Bhiwani News - haryana news sp caught 20 vehicle drivers breaking traffic rules
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना