स्टाफ को दवा के लिए फार्मेसी में ऑनलाइन करना होगा आवेदन

Kurukshetra News - जिला अस्पताल के वार्डों में अब दवा मंगवाने के लिए स्टाफ नर्सों को झमेले में नहीं पड़ना पड़ेगा। अस्पताल प्रशासन ने...

Jan 16, 2020, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news staff to apply online for medicine in pharmacy
जिला अस्पताल के वार्डों में अब दवा मंगवाने के लिए स्टाफ नर्सों को झमेले में नहीं पड़ना पड़ेगा। अस्पताल प्रशासन ने दवा मंगवाने के लिए मैनुअल तरीका बंद कर दिया है। अब स्टाफ नर्सें अपने वार्ड में कम्प्यूटर की सहायता से ही ऑनलाइन दवा के लिए डिमांड भेजेंगी। इससे जहां एक तरफ काम में पारदर्शिता आएगी वहीं दवा का स्टॉक भी वार्डों में समय पर मिलेगा। बता दें कि इससे पहले स्टाफ नर्सें मैनुअल तरीके से फार्मेसी में दवा की डिमांड भेजती थी, उसके बाद दो से तीन दिन के बाद वार्ड में दवा का स्टॉक पहुंचता था जिससे मरीजों को भी दवा के लिए परेशानी झेलनी पड़ती थी।

काम में आएगी पारदर्शिता, अधिकारियों की जवाबदेही होगी तय | अस्पताल की स्टाफ नर्सों ने कहा कि अस्पताल में दवा का स्टॉक दवा की डिमांड ऑनलाइन होने से उन्हें काफी लाभ हुआ है। स्टाफ नर्साें ने कहा कि ऑनलाइन होने से अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी। नर्सों ने कहा कि इससे पहले वह मैनुअल तरीके से दवा के लिए लेटर भेजती थी। समय पर दवा नहीं मिलती थी जिसे लेकर वार्ड में दाखिल मरीज कई बार उनके साथ उलझते थे। वहीं इस दौरान अगर कोई अधिकारी वार्ड में दवा का स्टॉक न चेक कर ले, उन्हें परेशानी बनी रहती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। ऑनलाइन आवेदन किए जाने के बाद उनकी जवाबदेही नहीं रहेगी। कम्प्यूटर के माध्यम से कोई भी अधिकारी दवा की रिक्वायरमेंट व डिमांड को चेक कर सकेगा।

अब स्टाफ नर्सों को दवा के लिए ऑनलाइन करना होगा आवेदन| जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनजीत सिंह ने कहा कि हाल ही में जिला अस्पताल के सभी वार्डों में दवा के स्टॉक व डिमांड को ई-उपचार योजना के साथ जोड़ा गया है।

अस्पताल के वार्ड में नहीं मिलेगी मैनुअल दवा

ई-उपचार के तहत वार्डों को जोड़ा गया फार्मेसी से

जिला अस्पताल में ई-उपचार योजना को शुरू हुए काफी समय हो गया है। लैब, एक्सरे व ओपीडी को पहले ही ई-उपचार के साथ जोड़ा हुआ है। ई-उपचार योजना को पूरी तरह अमलीजामा पहनाने के लिए अब अस्पताल प्रशासन ने वार्डों में मेडिसन की रिक्वायरमेंट को भी ऑनलाइन कर दिया है। बिना ऑनलाइन किए अब वार्डों में स्टाफ नर्सों को दवा नहीं मिलेगी।

X
Kurukshetra News - haryana news staff to apply online for medicine in pharmacy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना