विद्यार्थियों को हर कार्य को सर्वश्रेष्ठ ढंग से करने की कला में दक्ष बनाना होगा: सोलंकी

Sonipat News - चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के कुलपति प्रो. आरबी सोलंकी ने कहा कि वर्तमान समय में हमारे आसपास सूचनाओं की...

Feb 15, 2020, 08:50 AM IST

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय, जींद के कुलपति प्रो. आरबी सोलंकी ने कहा कि वर्तमान समय में हमारे आसपास सूचनाओं की भरमाार है। हमें विद्यार्थियों को हर कार्य को सर्वश्रेष्ठ ढंग से करने की कला में दक्ष बनाना होगा ताकि वे समाज और राष्ट्र के विकास में अहम योगदान दे सके। उन्होंने कहा कि शिक्षक का मुख्य ध्येय विद्यार्थियों की योग्यता को पहचानना और विकसित करना है। साथ ही साथ हमें विद्यार्थियों को यह भी सिखाना है कि एक दूसरे के साथ सौहार्द से कैसे रह सकते हैं। यह बात उन्होंने यहां हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग व ब्रिटिश हाईकमिशन के सौजान्य से दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय,मुरथल में आयोजित इंटरनेशनल फेकल्टी एण्ड स्टूडेंट डेवल्पमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान पुलवामा अटैक में हुए शहीदों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

रजिस्ट्रार डाॅ. आरडी कौशिक ने कहा कि किसी भी राष्ट्र के विकास में शिक्षा का अहम योगदान होता है। इस अवसर संयुक्त निदेशक डा.सुल्तान सिंह,सहायक सचिव संजीव कुमार, प्रिसिंपल अनिल कुमार, केबीएसएल, लंदन के निदेशक सज्जन सिंह, कार्यक्रम के नोडल आफिसर प्रो.सुखदीप सिंह, प्रो.सुमन सांगवान आदि उपस्थित थे।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना