एडमिशन फीस में बढ़ोतरी के विरोध में छोटूराम काॅलेज के छात्रों ने लगाया जाम

Jind News - उच्चतर शिक्षा विभाग की अाेर से एडमिशन फीस में की गई बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को छोटूराम किसान काॅलेज के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Jind News - haryana news students of chhoturam college jammed to protest the increase in admission fees
उच्चतर शिक्षा विभाग की अाेर से एडमिशन फीस में की गई बढ़ोतरी के विरोध में शुक्रवार को छोटूराम किसान काॅलेज के विद्यार्थियों ने गेट के सामने शहर के सबसे व्यवस्त मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम के कारण शहर के एक हिस्से में यातायात व्यवस्था बिगड़ गई और इसमें सैकड़ाें वाहन चालक जाम में फंस गए। बाद में पटियाला चौक चौकी प्रभारी यशबीर सिंह मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने के प्रयास किए। लेकिन विद्यार्थी जाम खोलने का तैयार नहीं हुए। इसके बाद तहसीलदार डॉ. मनोज मौके पर पहुंचे और उन्होंने विद्यार्थियों की मांगों का ज्ञापन लिया। इसके बाद ही विद्यार्थी जाम खोलने को तैयार हुए।

शुक्रवार सुबह सीआर किसान कॉलेज प्रशासन ने फीस में की गई बढ़ोतरी का बोर्ड पर नोटिस चिपकाया था। सुबह काॅलेज पहुंचे विद्यार्थियों ने ज्यों ही इस नोटिस को पढ़ा उनमें रोष फैल गया और इसके विरोध में विद्यार्थी कालेज प्रांगण में एकत्रित होने लगे। कुछ ही देर बाद विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया और उसके बाद सड़क पर बैठकर जाम लगा दिया। विद्यार्थियों ने इस दौरान फीस में की गई बढ़ोतरी पर नारेबाजी कर रोष जताया।

पहले घटाई अब फिर बढ़ाई फीस : उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल विद्यार्थियों से 9930 रुपए भराई थी। इसके बाद 2019-20 के सत्र में निदेशालय ने एडमिशन फीस को घटाकर 7139 कर दिया। अब फिर उच्चतर शिक्षा निदेशालय ने एडमिशन फीस पुरानी 9930 रुपए कर दी है।

जींद. तहसीलदार को मांगों का ज्ञापन सौंपते विद्यार्थी।

एडमिशन फीस में नहीं की गई कोई बढ़ोतरी : मलिक


-शमशेर सिंह मलिक, प्राचार्या, सीआर किसान कॉलेज जींद।

X
Jind News - haryana news students of chhoturam college jammed to protest the increase in admission fees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना