पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sonipat News Haryana News Students Of Chhoturam University Will Distribute Masks On Murthal39s Dhabas

छोटूराम विवि के विद्यार्थी मुरथल के ढाबों पर बाटेंगे मास्क

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस को लेकर अब दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मुरथल ने अनोखी पहल शुरू की है। जिसके तहत विवि के विद्यार्थी मुरथल के ढाबों पर मास्क वितरित करेंगे, इसके साथ ही लोगाें बचाव के लिए आवश्यक जागरूकता का संदेश भी देंगे। विवि प्रशासन ने यह भी तय किया है कि इस बार विवि में सामूहिक होली उत्सव आयोजित नहीं होगा। विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस से बचने के उपाय को लेकर पोस्टर लगाए जाएंगे। ताकि सब सचेत रहें और सुरक्षित रहें।

विवि के कुलपति प्रो. राजेन्द्र कुमार अनायत ने बताया कि विवि ने कोरोना वायरस को लेकर व्यापक स्तर पर जागरुकता अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत विश्वविद्यालय डिजिटल मीडिया का प्रयोग भी कर रहा है। विश्वविद्यालय में सफाई का विशेष अभियान प्रारंभ कर दिया गया है, ताकि विश्वविद्यालय में निरंतर स्वच्छता बनाई रखी जा सके।

विद्यार्थी कोरोना वायरस से बचने के उपाय को लेकर एक जागरूकता अभियान भी प्रारंभ कर दिया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से आह्वान किया है कि वायरस से बचने के उपाय व सफाई को लेकर अपने घर के आस पास रहने वाले नागरिकों को जागरूक करें। इस अभियान को लेकर विश्वविद्यालय के छात्रकल्याण अधिष्ठाता प्रो.विजय शर्मा व लड़कों के हॉस्टल के चीफ वार्डन प्रो.सुखदीप सिंह ने व्यापक स्तर पर कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। प्रो.सुखदीप सिंह ने हॉस्टलों में व्यापक स्तर पर सफाई रखने के निर्देश दिए हैं तथा इसके साथ ही साथ सभी शौचालयों व वॉशबेशन पर लिक्विड हैंडवाश रखवाए जाएगें।

विश्वविद्यालय ने भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशानुसार विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग्स लगाए जाएगें। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों के विभिन्न वाट्सएप समूह में कोरोना वायरस से बचने के उपाय को लेकर पोस्ट भी भेजे जाएंगे।

कोरोना वायरस को लेकर विधायक मोहनलाल ने एसआरएम अस्पताल का किया दाैरा

राई | कोरोना वायरस को लेकर शनिवार को विधायक मोहनलाल बड़ौली ने राजीव गांधी एजुकेशन सिटी स्थित एसआरएम यूनिवर्सिटी के अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की तैयारियों व व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और कहा कि जीटी रोड के साथ होने की वजह से इस अस्पताल की जिम्मेदारी अधिक बढ़ जाती है।

अस्पताल के चिकित्सक डॉ. नीरज चंद्रा ने कहा कि अस्पताल प्रशासन कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है। अस्पताल में एमरजेंसी वार्ड स्थापित किया गया है।इस दौरान विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी देखा। विधायक मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि कोरोना को लेकर पूरा विश्व अलर्ट है। ऐसे में हमें इस वायरस से बचने के लिए जागरूक रहना होगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश-प्रदेश विकास की नई कहानी लिख रहे हैं। भाजपा सरकार के लिए राष्ट्रहित व जनहित ही सर्वोपरि है। हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री देश-प्रदेश व जनमानस की सेवा में ही जुटे रहते हैं। भाजपा सरकार ने ही केजीपी व केएमपी के बरसों से अवरूद्ध कार्य की शुरुआत करते हुए पूरा कराया है, जिससे हलके के विकास को नई दिशा मिलेगी। इस मौके पर मंडल प्रधान मुकेश बसोदी, सतीश नांगल कलां भी मौजूद थे।

छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय।
खबरें और भी हैं...