पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Tohana News Haryana News Swarnakar Women39s Organization Giving Education To Children Was Giving Free Education To Poor And Differently Abled

बच्चों काे शिक्षित कर जीवन संवार रहा स्वर्णकार महिला संगठन, गरीब व दिव्यांगों को दे रहे फ्री शिक्षा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

स्वर्णकार महिला संगठन, पिछले करीब तीन साल से बच्चों को शिक्षित कर उनका जीवन संवार रहा है। इतना ही नहीं समाजसेवा के विभिन्न सामाजिक कार्यों में भी सहभागिता कर रहा है। संगठन प्रधान नेहा वर्मा ने बताया कि संगठन द्वारा करीब तीन साल से सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से समाज के गरीब व जरूरतमंद वर्ग में सहयोग किया जा रहा है। संस्था के द्वारा समाज में गरीब व दिव्यांग बच्चों को फ्री शिक्षा दी जा रही है। इसके तहत रोजाना दो घंटे तक गरीब व जरूरतमंद वर्ग के बच्चों को शिक्षित किया जा रहा है। समय समय पर ईंट भट्ठों पर रहने वाले उन बच्चों को जो पढ़ सकते हैं उन्हें शिक्षण सामग्री प्रदान की जाती है।

परीक्षा मेंे अव्वल बच्चों को करते हैं प्रोत्साहित

संस्था की उप प्रधान नेहा वर्मा ने बताया कि संस्था के द्वारा समाज के उन बच्चों को प्रोत्साहित किया जाता है जो बोर्ड परीक्षा के अव्वल रहते हैं ताकि अन्य बच्चे उनसे प्रेरणा लेकर शिक्षा के क्षेत्र में अपने माता-पिता व शहर का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि संस्था का उद्देश्य बच्चों को शिक्षित कर समाज में उनकी प्रतिभा के मुताबिक स्थान दिलाना है ताकि वे भी बड़े होकर समाज सेवा में अपना योगदान प्रदान कर सकें। उन्होंने बताया कि इस कार्य में संस्था की उपप्रधान अंजु वर्मा, एडवाइजर ज्योति वर्मा, रीना वर्मा, तान्या वर्मा, मीना वर्मा व उमा वर्मा सहयोग करती हैं।

खबरें और भी हैं...