जागरूकता रैली निकालकर छात्राओं ने दिया ‘स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश

Bhiwani News - राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डाॅ. राजकुमार वर्मा के निर्देशानुसार एनएसएस यूनिट एक व दो,...

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Bhiwani News - haryana news taking out an awareness rally the students gave the message of 39swachhata hi seva39
राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डाॅ. राजकुमार वर्मा के निर्देशानुसार एनएसएस यूनिट एक व दो, एनसीसी के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को एक स्वच्छता अभियान मनाते हुए एक जागरूकता रैली निकाली गई।

एनएसएस अधिकारी प्रो. सीमा बुमरा व प्रो. मीनू व प्रो. दीपक सोनी एवं एनसीसी इंचार्ज प्रो. नविता ने बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना था जिसमें छात्राओं ने स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया। स्वच्छता के संदेश में यह बताया गया कि स्वच्छता की शुरूआत हम पहले स्वयं से ही करें। इसी में तन की स्वच्छता के साथ-साथ मन की स्वच्छता पर भी प्रकाश डाला गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस अभियान मे छात्राओं ने स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत, अपना देश भी साफ हो-इसमें हम सबका हाथ हो आदि नारों से लोगों को जागरूक किया। इसी के साथ छात्राओं ने प्लास्टिक हटाओ-धरती बचाओ व पर्यावरण बचाना है-प्लास्टिक को मिटाना है आदि नारों से लोगों को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संदेश दिया। इस अवसर पर कार्यकारी प्राचार्या प्रो. सुनीता महता, प्रो. अनीता बिबयान, प्रो. नीलम रोहिल्ला, प्रो. राजेश, प्रो. परमानंद व प्रो. सुमन बामल आदि उपस्थित थे।

भिवानी। राजीव गांधी राजकीय महिला महाविद्यालय से जागरूकता रैली निकालते विद्यार्थी व शिक्षक।

X
Bhiwani News - haryana news taking out an awareness rally the students gave the message of 39swachhata hi seva39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना