ताऊ देवी लाल पार्क के शौचालयों को करवाया साफ

Kaithal News - डीसी सुजान सिंह के आदेश पर नगर परिषद की सेनेटरी शाखा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तहत आने वाले ताऊ देवी लाल...

Feb 15, 2020, 08:00 AM IST

डीसी सुजान सिंह के आदेश पर नगर परिषद की सेनेटरी शाखा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तहत आने वाले ताऊ देवी लाल पार्क में शौचालयों की सफाई करवाई। यहां सैर करने आने वाले लोगों ने इस संबंध में डीसी को शिकायत की थी। शौचालयों में न तो सफाई थी और न ही यहां पानी की व्यवस्था थी। नल भी टूटे हुए थे जिस कारण समस्या बनी हुई थी। डीसी के आदेश पर सचिव मोहन लाल, सीएसआई मोहन भारद्वाज, एसआई प्रदीप कुमार, जेई संजीव कुमार मौके पर पहुंचे और स्थिति को देखा। सबसे पहले यहां पर सफाई करवाई गई। उसके बाद इंजीनियर शाखा से पहुंचे जेई संजीव कुमार ने शौचालय में किस-किस चीज की जरूरत है। उसे नोट किया ताकि शौचालय को पूरी तरह से दुरुस्त किया जा सके। सीएसआई मोहन भारद्वाज ने बताया कि यहां पर परमानेंट एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि पार्क में सैर करने आने वाले लोगों को परेशानी न हो।

सीएसआई नहीं उठान से संतुष्ट: एनजीटी के आदेश पर प्रतिदिन उठान कार्य को लेकर सेनेटरी शाखा के प्रमुख संतुष्ट नहीं हैं। सीएसआई मोहन भारद्वाज ने बताया कि उठान कार्य ठीक नहीं है। दोपहर तक कचरा पड़ा रहता है जिसकी लोग शिकायत करते हैं। ईओ के आदेश पर प्रतिदिन उठान व सफाई का निरीक्षण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मार्केट से सुबह 9 बजे तक उठान होना चाहिए। इसके बाद मार्केट खुल जाती है जिससे बाजारों से कचरा उठाना कठिन हो जाता है। उन्होंने बताया कि इस बारे में लगातार मॉनिटरिंग कर ईओ को रिपोर्ट की जा रही है। इस बारे में दो बार डोर टू डोर एजेंसी आकांक्षा इंटरप्राइजिज को नोटिस जारी किया जा चुका है जिसमें एक बार दस स्थानों व दूसरी बार छह स्थानों पर कचरे का उठान नहीं हुआ था। इस बारे में ईओ के साथ-साथ डीसी को सूचित किया गया है। सीएसआई भारद्वाज ने बताया कि सफाई व उठान को लगातार चेक किया जा रहा है। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी। एजेंसी को 15 लाख रुपए प्रति माह दिया जा रहा है। उसके बाद भी अगर उठान व डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का काम दुरुस्त न हो तो सख्ती करना जरूरी हो जाता है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना