पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Karnal News Haryana News Teachers Put Up Posters In Prayer Meeting To Make Students Aware Of Corona Virus

प्रार्थना सभा में पोस्टर लगा अध्यापक छात्रों को कोरोना वायरस के प्रति करेंगे जागरूक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग के बाद अब शिक्षा विभाग भी अलर्ट कर दिया गया है। शिक्षा निदेशालय पंचकूला ने प्रदेश के सभी डीईओ व बीईओ को पत्र जारी कर जागरूकता में सहयोग करने का आह्वान किया है। विद्यार्थियों को जागरूक करने की जिम्मेदारी शिक्षकों को दी है।

प्रार्थना सभा में पोस्टर लगाकर अध्यापक कोरोना वायरस से बचाव के बारे में बताएंगे। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से आदेश जारी कि गए है कि बार-बार हाथ धोएं, खांसते या छींकते हुए मुंह और नाक पर रुमाल रखें। बीमार होने पर स्कूल न जाएं। भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। बीमार होने पर घर पर ही रहना तथा डॉक्टर से इलाज करवाना। जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र चौधरी ने बताया कि निदेशालय की ओर से जारी पत्र का पालन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तेज बुखार, सांस लेने में तकलीफ, खांसी, तेज बुखार के साथ शरीर दर्द करना, जुकाम हो तत्काल ही डॉक्टर को दिखाएं।

एग्जाम सेंटर पर फेस मास्क और सेनिटाइजर ले जा सकेंगे विद्यार्थी

सीबीएसई ने बुधवार को 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं। देशभर में कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए सीबीएसई ने एग्जाम देने जा रहे विद्यार्थियों को एग्जाम सेंटर पर फेस मास्क और सैनिटाइजर ले जाने की छूट दी है। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि विद्यार्थी परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और सेनेटाइजर ले जा सकेंगे। बता दें दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो चुकी हैं। इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को निर्देश दिया कि वे कोरोना वायरस के खिलाफ छात्रों में जागरूकता फैलाएं।

इन चीजों की रखे सावधानियां : किसी भी प्रकार का शक होने पर पेय पदार्थ लें। कोरोना वायरस वाले देश में यात्रा न करे। हाथ न मिलाएं, हाथ को कुछ घंटों बाद साबुन या हैंडवाॅश से धोएं। छींक बुखार से ग्रस्त मरीजों से दूर रहे। सब्जियों व फलों को अच्छी तरह धाेकर खाएं।
खबरें और भी हैं...