• Hindi News
  • National
  • Sonipat News Haryana News Ten Acres Of Land For The Busport Will Be Named After Central Transport

बसपोर्ट के लिए दस एकड़ जमीन सेंट्रल ट्रांसपोर्ट के नाम होगी

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली आईएसबीटी की तर्ज पर सोनीपत में बसपोर्ट बनाने की जो प्लानिंग की गई है उस पर तेजी से काम शुरू हो गया है, इस प्लानिंग में अब कुछ बदलाव भी हुए हैं। प्लानिंग पर निर्माण कार्य अब हरियाणा ट्रांसपोर्ट की बजाय सेंट्रल ट्रांसपोर्ट अर्थात एनएचएआई करेगा। हरियाणा ट्रांसपोर्ट के नाम जमीन का अलाटमेंट लेटर जारी होने के बाद अचानक से यह बदलाव हुआ है। अब एचएसवीपी ने जमीन सेंट्रल ट्रांसपोर्ट के नाम करने के लिए दोबारा से रिवाइज अलॉटमेंट लेटर तैयार करके भेजा है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सेंट्रल ट्रांसपोर्ट बस पोर्ट की जमीन अपने नाम होते ही साइट पर काम शुरू कर देगा।

77 करोड़ 52 लाख पांच हजार 640 रु. जमीन की कीमत
बसपोर्ट के लिए एचएसवीपी ने जमीन सेक्टर-7 में दी है। इस जमीन की साइट जीटी रोड पर है। जबकि साइट का एक छोर दीवान फार्म हाउस से जीटी रोड की तरफ जाने वाली 65 मीटर की राेड पर है। एचएसवीपी के एक अधिकारी ने बताया कि बस पोर्ट का एक गेट जीटी रोड पर होगा तो एक गेट 65 मीटर की रोड पर। बस पोर्ट के लिए एचएसवीपी ने पौने 10 एकड़ जमीन सेंट्रल ट्रांसपोर्ट को देने क लिए रिवाइज अलॉटमेंट लेटर जारी किया है। इस जमीन की कुल कीमत 77 करोड़, 52 लाख पांच हजार 640 रुपए है। यह पेमेंट हरियाणा ट्रांसपोर्ट की बजाय अब सेंट्रल ट्रांसपोर्ट करेगा। इस बड़ी प्लानिंग के लिए करीब छह माह से जमीन देखने का काम चल रहा था, जो अब सिरे चढ़ गया है।

सोनीपत के लोगों को इस प्लानिंग से लाभ होगा
सोनीपत के लोगों को अभी तक देश के दूसरे राज्यों में जाने के लिए दिल्ली आईएसबीटी जाना पड़ता है। जिसमें समय तो लगता है इसके साथ दिल्ली जाने के लिए बस का खर्चा भी देना पड़ता है। जबकि सोनीपत में बसपोर्ट बनने के बाद यहां के लोग देश के किसी भी राज्य की बस सेवा यहां से प्राप्त कर सकेंगे। इसके साथ सोनीपत को राष्ट्रीय व अंतर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी। टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। सोनीपत के लोग अब देश के किसी भी हिस्से में यहां से बस पकड़कर घूमने जा सकेंगे। इसके साथ दिल्ली,फरीदाबाद, नोएडा में जॉब करने वाले लोगों को भी इसका सीधा लाभ होगा। केएमपी, केजेपी के नजदीक बसपोर्ट की प्लानिंग इसलिए की है, ताकि इसका लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले।

सेंट्रल ट्रांसपोर्ट ही जमीन की कीमत देगा
बसपोर्ट की जमीन पहले हरियाणा ट्रांसपोर्ट के नाम करने को कहा था। इस बारे अलॉटमेंट लेटर भी जारी कर दिया था। ऐसे में अब रिवाइज अलॉटमेंट लेटर सेंट्रल ट्रांसपोर्ट के नाम जारी किया है। सेंट्रल ट्रांसपोर्ट ही जमीन की कीमत देगा। जमीन सेक्टर-7 में दी गई है। -देवेंद्र मलिक, एसडीओ एचएसवीपी सोनीपत।

खबरें और भी हैं...