कुषाण काल की ईंटें और स्तंभों की जांच

Karnal News - गांव फरीदपुर के पास यमुना क्षेत्र में शिवलिंग व नंदी मिलने के दो सप्ताह बाद पुरातत्व विभाग ने यमुना में खुदाई का...

Nov 15, 2019, 07:45 AM IST
Gharaunda News - haryana news testing of bricks and columns of the kushan period
गांव फरीदपुर के पास यमुना क्षेत्र में शिवलिंग व नंदी मिलने के दो सप्ताह बाद पुरातत्व विभाग ने यमुना में खुदाई का काम शुरू कर दिया है। पुरातत्व विभाग व खंड विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों की देखरेख में पोकलेन से खुदाई करवाई गई। खुदाई के समय कुछ ईंटें मिली हैं। रेत की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण फिलहाल खुदाई का कार्य रोक दिया है। अधिकारियों के अनुसार मंगलवार से दोबारा खुदाई करवाई जाएगी। बाद में टीम गांव में पहुंची और शिवलिंग व नंदी के साथ-साथ पिलरों की जांच की।

गुरुवार को पुरातत्व विभाग के सहायक निदेशक राजवेंद्र, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के सचिव राजेश रोहिला, सचिव सोनू व अन्य कर्मचारी यमुना क्षेत्र में पहुंचे और खुदाई का कार्य शुरू कर दिया। लगभग दो घंटे तक खुदाई का कार्य चला। इस दौरान विभागीय अधिकारियों को कुछ ईंटें मिली हैं। बाद में अधिकारियों व कर्मचारियों का दल गांव में पहुंचा और शिवलिंग व नंदी के साथ-साथ स्तंभों का भी बारीकी से निरीक्षण किया। अधिकारियों के अनुसार मंगलवार को दोबारा खुदाई का कार्य शुरू करवाया जाएगा।

ईंटें व स्तंभ की जांच करती टीम।

X
Gharaunda News - haryana news testing of bricks and columns of the kushan period
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना