पक्का मकान का सपना नहीं हुआ साकार, कच्चा भी तोड़ बैठे लोग

Sonipat News - गन्नौर. किस्त के अभाव में अधर में लटके मकान पर डाली तिरपाल। गन्नौर | प्रधानमंत्री आवास योजना करीब डेढ़ साल से अधर...

Jan 25, 2020, 07:36 AM IST
Ganaur News - haryana news the dream of a permanent house is not realized even the raw people break down
गन्नौर. किस्त के अभाव में अधर में लटके मकान पर डाली तिरपाल।

गन्नौर | प्रधानमंत्री आवास योजना करीब डेढ़ साल से अधर में है। नपा के खाते में करीब पौने 3 करोड़ रुपए का बजट आ रहा है, लेकिन पात्र लोगों को किश्त के लिए नगरपालिका के चक्कर काटने पड़े रहे है। उधर, पार्षदों ने नपा प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि चहेते पार्षदों को नपा फायदा पहुंचाने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सरकार द्वारा तीन किश्तों में राशि डाली जानी है, लेकिन सरकार की यह योजना लोगों के लिए गले की फांस बन गई है।

भेदभाव का लगाया आरोप ः वार्ड 9 से पार्षद अशाेक सैनी का कहना है कि नपा प्रशासन पीएम आवास योजना में भेदभाव कर रहा है। 17 वार्डों में से सिर्फ वार्ड न. 10 के पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल रहा है।

ठंड की मार झेल रहे लोगः पार्षद

वार्ड 10 के पार्षद प्रवीन कुमार ने बताया कि उसके वार्ड में पात्र लोगों को पहली किश्त मिलने के बाद दूसरी किश्त को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधूरे मकान में लोग ठंड की मार झेल रहे हैं। अब नपा ने 34 में से 8 लोगों को दूसरी किश्त दी हैं।

फरवरी तक जारी किए जाएंगे एलओआई जारी : क्लर्क

नपा में क्लर्क अनिल ने बताया कि पीएम आवास योजना के तहत नपा में 2 करोड़ 94 लाख रुपए आया है। बताया कि वार्ड न. 2, 5, 17 व 4 में ज्यादातर पात्र लोग अप्रूड काॅलोनी में नहीं रहते हैं। जल्द वार्डाे में जांच पड़ताल करने के बाद एलओआई जारी कर किश्त दी जाएगी। कहा कि भेदभाव का आरोप लगा रहे है वह निराधार है। जिन लोगों को पहली किश्त जारी की गई थी उनमें से 3 लोगों ने किश्त का उपयोग ही नहीं किया है, उनसे रिकवरी की जाएगी।

X
Ganaur News - haryana news the dream of a permanent house is not realized even the raw people break down

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना