• Hindi News
  • Harayana
  • Karnal
  • Karnal News haryana news the thugs asked for 20 thousand rupees from one got 15 thousand in the other account

ठगों ने एक से 20 हजार रुपए मांगे, दूसरे से 15 हजार खाते में डलवाए

Karnal News - ठगी करने वालों ने नया रास्ता अपना लिया है। अब फेसबुक अकाउंट हैक कर इमरजेंसी मैसेज भेजकर उसके सर्कल के लोगों से...

Feb 15, 2020, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news the thugs asked for 20 thousand rupees from one got 15 thousand in the other account

ठगी करने वालों ने नया रास्ता अपना लिया है। अब फेसबुक अकाउंट हैक कर इमरजेंसी मैसेज भेजकर उसके सर्कल के लोगों से पैसे मांगने लगे हैं। 15 से 20 हजार रुपए इमरजेंसी डलवाने का मैसेज करते हैं। कारण पूछते हैं तो लिखते हैं कि अस्पताल के आईसीयू में एडमिट हूं। पेमेंट जमा करवानी है। एक या दो दिन में वापस कर दूंगा। ऐसा ही एक वाक्य शुक्रवार दोपहर को असंध स्थित अरड़ाना गांव के विकास कौशिक के साथ हुआ। उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर किसी परिचित से पैसे मांगे गए। इसमें उसके एक दोस्त ने 15 हजार रुपए तुरंत डलवा दिए। इस स्थिति को भांपते ही विकास को स्वयं ही पैसे नहीं डलवाने का वीडियो जारी करना पड़ा। यह केस पुलिस से भी ट्रेस नहीं हो रहे हैं। पैसे डलवाते ही उस अकाउंट्स से पैसा निकाल लिया जाता है।

पुलिस को शिकायत कर दी, केस ट्रेस नहीं

कुंजपुरा के राजेश कुमार ने बताया कि जनवरी में उसका फेसबुक अकाउंट हैक कर किसी ने इसी तरह दोस्तों से पैसे मांगने के मैसेज भेजे। उसके साले का तुरंत फोन आया। तब उसे पता चला कि यह तो ठगी हो गई। उसी ने पुलिस को शिकायत कर दी है, लेकिन ऐसे केस ट्रेस नहीं हो रहे हैं। इससे आमजन के लिए ऐसी ठगी आफत बन चुकी है।


देखिए ये दो मामले, किस तरह की है ठगी

अरड़ाना गांव के विकास कौशिक ने बताया कि वह रोडवेज में हैवी लाइसेंस की ट्रेनिंग ले रहा है। किसी ने मेरा फेसबुक अकाउंट हैक कर दोस्त और रिश्तेदारों से पैसे डलवाने के लिए बोला। दोपहर को रिश्तेदार अाैर दोस्तों के फोन आने शुरू हो गए। मैंने तुरंत अपने रिश्तेदार को बताया कि फेसबुक से मैसेज आया कि तू अस्पताल में दाखिल है। इसके बाद मैंने सभी जगह अलर्ट कर मैसेज करने शुरू किए। इसके बाद पुलिस को सूचित कर दिया।


केस 2

केस 1

फेसबुक अकाउंट हैक कर मैसेज कर मांगे पैसे

किसी का मैसेज आए तो तुरंत फोन कर बात करें : साइबर सेल एक्सपर्ट दीपक बताते हैं कि इस तरह मैसेज आने पर तुरंत अपने जानकार से फोन कर उसका हाल चाल जानें, क्योंकि अस्पताल, दुर्घटना जैसी इमरजेंसी बताकर पैसे डलवा लेते हैं। यह अकाउंट्स भी फर्जी होते हैं। दूसरों की आईडी पर अपराधी ऐसे बैंक, गुगल पेय अकाउंट, पेटीएम का उपयोग करते हैं।

करनाल. फेसबुक पर इमरजेंसी मैसेज कर पैसे मांगने की मांग।

X
Karnal News - haryana news the thugs asked for 20 thousand rupees from one got 15 thousand in the other account
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना