मूनक तक सड़क के चौड़ीकरण का कार्य भी नहीं हो सका पूरा

Karnal News - मूनक रूट पर करनाल से बड़ौता गांव तक फोरलेन और बड़ौता से मूनक तक 10 मीटर चौड़ीकरण का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।...

Oct 06, 2019, 08:30 AM IST
मूनक रूट पर करनाल से बड़ौता गांव तक फोरलेन और बड़ौता से मूनक तक 10 मीटर चौड़ीकरण का कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। जबकि एक माह बाद धुंध का मौसम शुरू होने वाला है। बड़ौता गांव के अंदर की सड़क का तो बुरा हाल है। सड़क पर पानी भरा रहने से राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक यहां पर नाले का भी निर्माण पूरा नहीं हो पाया है।

गांव का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। इस तरह से सड़क से गुजरने वाले हजारों राहगीर हर रोज परेशानी झेल रहे हैं। प्रदेश सरकार के निर्देश पर पीडब्ल्यूडी की ओर से मूनक रूट पर बड़ाैता से मूनक तक सड़क का चौड़ीकरण किया जा रहा है, लेकिन काम धीमी गति से चलने के कारण लोगों को परेशानी आ रही है। हालांकि पीडब्ल्यूडी की ओर से निर्माण कार्य शुरू कराया गया है। धीमी गति से चल रहा कार्य राहगीरों को परेशानी खड़ी कर रहा है। फोरलेन के निर्माण की बात करें तो अब तक सड़क पर दूसरी लेयर का कार्य भी कंप्लीट नहीं हो पाया है। जबकि शीघ्रता से सर्दियों का मौसम आने वाला है।

करनाल से बड़ौता तक सड़क काे फोरलेन करने के कार्य की गति देखिए तो अभी तक डिवाइडर तक तैयार नहीं कर पाए हैं। ऐसे में अगर धुंध के मौसम से पहले डिवाइडर नहीं बनाए गए तो राहगीरों के लिए जोखिम भरा सफर बनेगा। क्योंकि डिवाइडर के बिना एक लेन के वाहन अचानक दूसरे लेन पर जा सकते हैं।

करनाल. मुनक रोड पर चल रहा फोर लाईन का निर्माण कार्य।

बड़ौता से ब्रिचपुर तक बिखरे पत्थर

सड़क पर बड़ौता गांव से लेकर ब्रिचपुर गांव तक सड़क पर रोड़े बिखरे हुए हैं। सड़क पर पत्थर बिछाने का काम काफी दिनों पहले पूरा किया हुआ है, लेकिन उस पर तारकोल-बजरी का मटीरियल नहीं बिछाया जा रहा है। इससे पत्थर बिखरे रास्ते से आवागमन में सबसे ज्यादा परेशानी दुपहिया वाहन चालकों को आ रही है।

सड़क बना दी पर बर्म का नाम नहीं :मूनक रूट पर ठेकेदारों के काम को चेकिंग करते समय अधिकारी भी आंखें बंद किए हुए हैं। जहां से सड़क बनाई जा चुकी है, वहां पर बर्म का नाम नहीं है।

सीधी बात

राजकुमार नैन, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन

Q: मूनक रूट सड़क का निर्माण कई जगह से अधूरा क्यों है।

A: सड़क पर निर्माण कार्य शुरू कराया जा चुका है।

Q : बड़ौता तक फोरलेन का निर्माण भी अधूरा है।

A: गांव में अंदर की सड़क पर अतिक्रमण है, एसडीएम कोर्ट से फैसला आने पर शुरू होगा।

Q: सड़क का पूरा काम कंप्लीट कब तक होगा।

A 31 अक्टूबर या 15 नवंबर तक सड़क का निर्माण कंप्लीट कर लिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना