ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करने वालाें काे 2 दिन और फूल देकर किया जाएगा जागरूक

Jhajjar News - नए ट्रैफिक नियमों का गंभीरता से पालन करने की जागरूकता काे लेकर जिले पुलिस का अभियान शुक्रवार से शुरू हुअा। इस...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:58 AM IST
Jhajjar News - haryana news traffic violators will be given awareness by giving 2 days more flowers
नए ट्रैफिक नियमों का गंभीरता से पालन करने की जागरूकता काे लेकर जिले पुलिस का अभियान शुक्रवार से शुरू हुअा। इस मुहीम का अागाज एसएसपी अशोक कुमार ने शहर के अंबेडकर चैक पर उन वाहन चालकों काे फूल देकर दिया जाे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। पुलिस ने बिना हेलमेट लगाए बाइक सवार अाैर बिना सीट बेल्ट लगाए कार चालकों काे राेका ताे बड़ी संख्या में पुलिस देखकर इनकी हालत खराब हाे गई।

हालांकि जब इन्हें एसएसपी अशोक कुमार ने फूल देकर ट्रेफिक नियमों का पालन करने की बात कही ताे सभी हैरत में पड़ गए। इसके बाद एसएसपी ने सभी काे चेताया कि तीन दिन तक चालान नहीं कटेंगे इसके बाद फूल नहीं सीधे भारी भरकम जुर्माने का चालान थमाया जाएगा। एसएसपी अशोक कुमार के मार्गदर्शन में 13 से 15 सितंबर ये विशेष अभियान चलेगा। यातायात समन्यवक एएसआई सत्य प्रकाश ने बताया कि सड़क हादसों को रोकने व सड़क सुरक्षा नियमों की पालना के प्रति वाहन चालकों को शिक्षित, प्रेरित व जागरूक करने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के दिशा निर्देशानुसार ये विशेष मुहिम का आगाज किया गया।

इन पर रहम नहीं : नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने और जान जोखिम में डाल गाड़ी चलाने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

िबना हेलमेट के बाइक चलाने वाले युवक काे अंबेडकर चाैक पर गुलाब का फूल देते एसएसपी अशोक कुमार।

रोड एक्सीडेंट के मामले में विश्व में भारत है तीसरे स्थान पर

प्रवर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कहा कि भारत पूरे विश्व में रोड एक्सीडेंट के मामले में तीसरे स्थान पर है। ऐसे में रोड सेफ्टी के प्रति गंभीरता लाना बहुत जरूरी है। सड़क दुर्घटनाओं से होने वाले आमजन के जान व माल के नुकसान को रोकने के लिए लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करें ।

जिले के सभी डीएसपी, एसएचओ तथा ट्रैफिक प्रभारी अलग-अलग स्थानों पर जागरूक करेंगे

जिला के सभी डीएसपी, एसएचओ तथा ट्रैफिक प्रभारी अपने अपने एरिया के अलग-अलग स्थानों पर वाहन चालकों को संशोधित नियमों के बारे में जागरूक करेंगे। अभियान के दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थानों तथा समाज में सम्मानित एवं प्रसिद्ध व्यक्तियों के साथ मिलकर इस तरह के प्रयास निरंतर जारी रखे जाएंगे, ताकि लोगों तक एक सही मैसेज पहुंचे और उन में नियमों की पालना के प्रति जागरूकता लाई जा सके।

सार्वजनिक स्थानों व चौराहों पर किया जाएगा जागरूक

अभियान के तहत झज्जर पुलिस द्वारा जिला के सार्वजनिक स्थानों सहित चौक चौराहों पर जहां अधिकांश वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं, उन्हें संशोधित मोटर वाहन नियमों की जानकारी देकर जागरूक व पालना के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा। अभियान का मकशद लोगों तक एक सही मैसेज पहुंचे और उन में नियमों की पालना के प्रति जागरूकता लाई जा सके।

15 तक जिले में नहीं कटेगा चालान


X
Jhajjar News - haryana news traffic violators will be given awareness by giving 2 days more flowers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना