मोमबत्तियां जलाकर पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Fatehabad News - पुलवामा हमलों के शहीदों की याद में जिले भर में कार्यक्रम किए गए। जिसमें लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST

पुलवामा हमलों के शहीदों की याद में जिले भर में कार्यक्रम किए गए। जिसमें लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद किसी एक विशेष व्यक्ति, कौम, मजहब व समुदाय के नहीं होते बल्कि वे पूरे राष्ट्र के होते हैं। यह बात राजकीय प्राथमिक पाठशाला हिजरावां कलां के मुख्य शिक्षक बंता सिंह ने स्कूल प्रांगण में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों ने मोमबत्तियां जलाकर शहीदों को याद किया और उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर चन्द्र बोस, सुखदर्शन, विनोद कुमार, निर्मल सिंह, महावीर सिंह, संजय कुमार, सुनील शर्मा, पूजा, मंजू, ममता मौजूद रहे।

नाटक से पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मनोहर मेमोरियल कॉलेज में भी पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रिंसिपल डॉ. गुरचरण दास ने कॉलेज में थियेटर विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कॉलेज में थियेटर विभाग की ओर से नितिन सचदेवा के निर्देशन में शहीदों की याद में नाटक का आयोजन किया।

इंदाछोई में लगाया रक्तदान शिविर

कुलां | विकास युवा संगठन इंदाछोई की तरफ से गांव की कुम्हार धर्मशाला में पुलवामा के शहीदों की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें गांव के युवाओं ने 49 युनिट रक्तदान किया। शिविर में रेडक्रॉस सोसायटी व नागरिक अस्पताल फतेहाबाद की टीम ने अपनी सेवाएं प्रदान की गई। रक्तदाताओं को उत्साहित पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके संगठन के सदस्य राधेश्याम, बलविंदर बिट्टू, राजकमल, कृष्ण कुमार, विनोद उपस्थित थे।

विद्यार्थियों ने तिरंगे काे दी सलामी

भूना | न्यू सनराइज स्कूल भूना में पुलवामा हमले की बरसी पर शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि दी गई तथा हिन्दुस्तान स्काउट व गाइड की फुल ड्रेस में तिरंगे को सलामी दी गई। विद्यार्थियों को शहीदों को हमेशा याद रखने तथा उनके परिजनों का मान सम्मान करने की प्रेरणा दी गई। सैनिक व हिन्दुस्तान स्काउट व गाइड की फुल ड्रेस में बच्चों ने अमरनाथ गुफा व लाेगाें की सुरक्षा की बेहद आकर्षक झांकी प्रस्तुत की।

दरवेश क्लासेस पर भी शहीदों को याद किया

फतेहाबाद| दरवेश क्लासेस अकेडमी में भी पुलवामा हमलों में शहीद हुए जवानों को याद किया गया। उन्हें पुष्प अर्पित किए गए। अकेडमी संचालक राजेंद्र शर्मा, राजकुमार वर्मा, सुभाष जोशी, हैप्पी नारंग, सचिन नारंग, रोहताश भोडिया ने भी शहीदों को नमन किया।

हवन से दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि

फतेहाबाद | परशुराम ब्राह्मण सेना ने पपीहा पार्क में पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों की आत्मिक शांति के लिए हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्राह्मण सभा के संरक्षक एडवोकेट पूर्णचंद शर्मा व परशुराम ब्राह्मण सेना के अध्यक्ष एडवोकेट विकास शर्मा ने की। पूर्व अध्यक्ष हरीश शर्मा पवन दधीच, विनय शर्मा एडवोकेट, प्रशांत शर्मा आदि मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना