ग्रुप डी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर दो लाख हड़पे, तीन पर केस

Bhiwani News - भिवानी | ग्रुप डी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर तीन व्यक्तियों ने एक युवक से दो लाख की राशि हड़प कर ली। नौकरी न...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Bhiwani News - haryana news two lakhs were looted on the pretext of getting a job in group d three cases
भिवानी | ग्रुप डी में नौकरी लगवाने का झांसा देकर तीन व्यक्तियों ने एक युवक से दो लाख की राशि हड़प कर ली। नौकरी न मिलने पर पैसे वापस मांगे तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी व डीसी के अलावा आईजी रोहतक व डीजीपी चंडीगढ़ को भी दी।

पुलिस ने एसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस काे दी शिकायत में गांव हालुवास निवासी सुरेश कुमार ने बताया कि फरवरी 2019 में उसकी मुलाकात गांव सीसर जिला रोहतक निवासी कृष्ण से हुई थी। कृष्ण ने उससे कहा कि उसका एक जान पहचान का व्यक्ति है जो उसे ग्रुप डी में नौकरी लगवा देगा। पहले उसका वेटिंग लिस्ट में नंबर आएगा इसके बाद उसका लिस्ट में नाम दिलवाकर ज्वाइन करवाएगा। इसके लिए पहले एक लाख रुपये देने होंगे। उसने उक्त व्यक्ति को एक लाख रुपये का चेक दे दिया और 50 हजार रुपये नगद कृष्ण को दे दिए। 13 मार्च 2019 को आरोपी ने उसे चिड़ियाघर रोड पर बुलाया और कहा कि आज ही मेडिकल करवा देंगे और दो-तीन दिन बाद ज्वाइन करवा देंगे। इसकी एवज में आरोपियों ने उससे 55 हजार रुपये मांगे। इसके बाद उसने आरोपी को 55 हजार रुपये का चैक दे दिया। कुछ दिनों के बाद उसे पता चला कि उक्त व्यक्ति झूठ बोलकर पैसे ऐंठते हैं तो उसने आरोपियों से अपने पैसे वापस मांगें तो उन्होंने धमकी दी कि उनके पास तुम्हारा दिया गया एक खाली चैक है, उसे बाउंस करवा देंगे। उसने कई बार आरोपियों से अपनी पैसे वापस मांगे लेकिन आरोपी अब उसे जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीड़ित सुरेश ने मामले की शिकायत एसपी, डीसी, आईजी रोहतक व डीजीपी चंडीगढ़ को भी दी है। एसपी की शिकायत पर पुलिस ने देर रात सीसर निवासी कृष्ण, गांव पालुवास निवासी अंकुश व मोनू के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 व 120बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
Bhiwani News - haryana news two lakhs were looted on the pretext of getting a job in group d three cases
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना