उत्तराखंड की टीम ने दा मिलेनियम स्कूल दुबई को 2-0 से पराजित किया

Sirsa News - केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय बोर्ड के तत्वाधान में चार दिवसीय राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का रविवार को विश्वास...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:36 AM IST
Bhuna News - haryana news uttarakhand team defeated da millennium school dubai 2 0
केंद्रीय माध्यमिक विद्यालय बोर्ड के तत्वाधान में चार दिवसीय राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का रविवार को विश्वास नव शारदा पब्लिक स्कूल में शुभारंभ हुअा। प्रतियोगिता का शुभारंभ फतेहाबाद के विधायक चौधरी दुड़ाराम ने किया। जबकि अध्यक्षता स्कूल की प्रिंसिपल मंजू खुराना ने की। चैंपियनशिप के शुभारंभ के मौके पर स्कूल के विद्यार्थियों ने विभिन्न राज्यों की वेशभूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीतों व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में 11 देशों के 600 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

ये थे मौजूद : इस अवसर पर विश्वास स्कूल के डायरेक्टर डॉक्टर सौरभ खुराना, फुटबॉल संघ फतेहाबाद के चेयरमैन जोगिंदर पाल लीखा, डॉक्टर सूरज खुराना, नंदलाल कंबोज, कोच राजेश कुमार ,अनूप सिंह, चांदीराम कड़वासरा, दलीप सिंह, कुलदीप सिंह, राजेश कुमार चराया, अनिल भुटानी, राजेंद्र शर्मा, सतवीर सिंह, महेंद्र जांडली, ईश्वर गर्ग, दिनेश सिंगला, सुरेश बठमड़िया आदि मौजूद थे।

भूना। राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप में दमखम दिखाते खिलाड़ी।

लीग कम नाॅक आउट से हो रही है चैंपियनशिप

राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के कन्वीनर राजेश कुमार ने बताया कि देश व विदेश की अंडर-19 व 17 आयु वर्ग की कुल दोनों ही वर्गों में 54 टीमें पहुंची हुई हैं। जिन का खेल संपन्न करवाने को लेकर लीग प्रणाली हेतू 8 पूल बनाए गए हैं। प्रत्येक पूल में से एक टीम बाहर आएगी वह नॉकआउट प्रतियोगिता हेतु क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी। क्वार्टर फाइनल से सेमीफाइनल तथा सेमीफाइनल के बाद फाइनल में पहुंची हुई टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 14 को होगा।

विदेशी टीमों का आना गौरव की बात: दुड़ाराम

विधायक दुड़ाराम ने कहा कि चैंपियनशिप उनके विधानसभा के कस्बा भूना में होना उनके लिए गौरव की बात है। जिसमें 10 विदेशी टीमों के दो सौ से अधिक फुटबॉलर दमखम दिखाने पहुंचे है। भूना में खेल स्टेडियम जैसी सुविधा नहीं है । इसलिए नगर पालिका अधिकारियों से बातचीत करके जमीन की रिपोर्ट लेकर मुख्यमंत्री से खेल स्टेडियम बनवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। जिससे खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगी।

रविवार को इनके बीच हुए मुकाबले, ये रहे परिणाम

राष्ट्रीय फुटबाल चैंपियनशिप अंडर-17 आयु वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल देहरादून उत्तराखंड की टीम ने दा मिलेनियम स्कूल दुबई को 2-0 से पराजित किया। ममता मॉडर्न स्कूल दिल्ली की टीम ने इंटरनेशनल इंडियन स्कूल जद्दा कुवैत की टीम को 8-0 से हराया। कमला देवी पब्लिक स्कूल भोपाल की टीम ने सीएसएम थ्रीसुर केरला स्कूल की टीम को 4-0 से हराया। आर्मी स्कूल गोलकुंडा हैदराबाद की टीम ने किनमेया स्कूल चेन्नई की टीम को 3-1 से हराया। आरपीएस महेंद्रगढ़ हरियाणा की टीम व एमपीएस इंडियन स्कूल कतर कुवैत की टीम संयुक्त रूप से बराबरी पर रही। अंडर-19 आयु वर्ग की फुटबॉल प्रतियोगिता में आईडल इंडियन स्कूल दोहा कतर की टीम ने इंडियन कम्युनिटी स्कूल कुवैत को 1-0 से पराजित किया। सत सोल्डर स्कूल चंडीगढ़ की टीम ने इंडियन स्कूल मस्कट को 7-0 से पराजित किया। आर्मी पब्लिक स्कूल बैरकपुर वेस्ट बंगाल की टीम ने सतगुरु तेग बहादुर स्कूल अमृतसर को 1-0 से हराया। सत जोकस कम्युनिटी एजुकेशन स्कूल भोपाल की टीम ने ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल बंगलुरू को 3-0 से पराजित किया। जबकि आर्मी पब्लिक स्कूल गोरखपुर उत्तर प्रदेश व इंटरनेशनल इंडियन स्कूल रियाद की टीम संयुक्त रूप से बराबरी पर रही।

X
Bhuna News - haryana news uttarakhand team defeated da millennium school dubai 2 0
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना