स्कूल में हुआ वैदिक भक्ति सत्संग

Kaithal News - डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी के प्रांगण में आर्य युवा समाज व डीएवी स्कूल पूंडरी के संयुक्त तत्वावधान में प्राचार्या...

Bhaskar News Network

Oct 20, 2019, 08:26 AM IST
Pundri News - haryana news vedic devotional satsang in school
डीएवी पब्लिक स्कूल पूंडरी के प्रांगण में आर्य युवा समाज व डीएवी स्कूल पूंडरी के संयुक्त तत्वावधान में प्राचार्या साधना बख्शी के कुशल नेतृत्व व अध्यक्षता में विशाल वैदिक भक्ति सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें आर्य जगत के प्रसिद्ध भजनोपदेशक कुलदीप आर्य करनाल को आमन्त्रित किया गया। अपने भजनोपदेश के माध्यम से कुलदीप आर्य ने ईश्वर भक्ति, स्वामी दयानंद सरस्वती तथा आर्य विचारों को उपस्थित सभी विद्यार्थी तथा अध्यापकों को भजनों के माध्यम से भाव विभोर कर दिया। वैदिक भक्ति सत्संग कार्यक्रम की अध्यक्षा प्राचार्या साधना बख्शी ने बताया कि जीवन में स्वाध्याय तथा सत्संग का होना बहुत जरूरी है। इससे हर इंसान के अंदर अच्छे विचार व संस्कार आते हैं, जिससे व्यक्ति श्रेष्ठ व आर्य व्यक्ति बनता है।

वैदिक भक्ति सत्संग कार्यक्रम के संयोजक आचार्य रवींद्र कुमार शास्त्री ने बताया कि जीवन में ऐसे सुभावसर हमें ईश्वर भक्ति से ओतप्रोत होकर आत्म चिंतन कर अपने जीवन को संवारना अत्यावश्यक है। भजनोपदेशक कुलदीप आर्य तथा उनके साथ आई हुई संगीत मंडली का प्राचार्या ने धन्यवाद किया। इस अवसर पर कक्षा चौथी से बारहवीं तक के सभी विद्यार्थियों व अध्यापकों ने वैदिक विचारों को श्रवण किया। अंत में शांति पाठ व जयघोष के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

विद्यार्थी तथा अध्यापकों को भजनों के माध्यम से कर दिया भाव-विभोर

पूंडरी | भक्ति सत्संग करते भजनोउपदेशक।

X
Pundri News - haryana news vedic devotional satsang in school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना