स्वीप कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को मतदान करने के लिए किया जागरूक

Sonipat News - राजकीय महिला महाविद्यालय मुरथल में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली।...

Oct 12, 2019, 08:31 AM IST
राजकीय महिला महाविद्यालय मुरथल में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर वोट डालने के लिए भी प्रेरित किया। कॉलेज की छात्राएं गांव में पहुंची और लोगों से कहा कि एक-एक वोट कीमती है। 2014 का चुनाव में तीन वोट से हार-जीत का अंतर रहा था। इसलिए पहले मतदान करें, उसके बाद दूजा काम करें।

राजकीय महिला कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. सुनील पंवार ने बताया कि प्राचार्य डॉ. सरोज मलिक ने मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डॉ. मलिक ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सबसे जरूरी है कि मतदाता अपनी जिम्मेदारी को समझें। सबको वोट करने के लिए प्रेरित करें। कॉलेज मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाए हुए है। इस अभियान के तहत छात्राएं घर-घर जाकर लोगों से वोट करने की अपील कर रही है। कॉलेज में स्लोगन लेखन व पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। स्लोगन लेखन में सीमा प्रथम, रवीना दूसरे व प्रिया तीसरे स्थान पर रही। पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता में मुस्कान पहले स्थान पर सपना दूसरे स्थान पर व शिवानी तीसरे स्थान पर रही। स्वीप प्रोग्राम प्रभारी राजवंती धनखड़, सरिता बंगा व सविता मलिक ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। इस अवसर पर डॉ. सीमा ठाकरान, सरिता लाकड़ा, सुनील पंवार, डॉ. शर्मिला सांगवान, सुमन, डॉ. प्रवीण कुमार, एकता, शबनम आदि मौजूद रहे।

राई. लोगों को मतदान के लिए जागरूक करतीं छात्राएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना