पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sirsa News Haryana News Ward Laps Will Be Given To All Officers From March Will Inspect Only One Day A Week Will Take Feedback From People

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्च से सभी अफसरों को दिए जाएंगे वार्ड गोद, सप्ताह में एक दिन ही करेंगे मुआयना, लोगों से लेंगे फीडबैक

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में साफ-सफाई की जिम्मेदारी अब कर्मियों के साथ-साथ मुख्यालय पर तैनात अधिकारियों की भी होगी। डीसी आरसी बिढ़ान ने शहर की स्वच्छता पर जोर देते हुए शहर के सभी वार्ड अधिकारियों को गोद देकर सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने का माॅनिटरिंग प्लाॅन तैयार किया है। ईओ नप की ओर से अधिकारियों को वार्ड गोद देने की तैयारी कर ली गई है। अब अधिकारी मौके पर वार्ड में जाएंगे व वहां की सफाई को दुरूस्त करवाएंगे। बीच में डीसी सफाई व्यवस्था की जांच करने खुद भी आएंगे।

डीसी की ओर से बनाए गए माॅनिटरिंग प्लाॅन के तहत सभी अधिकारी अपने गोद लिए वार्ड में सप्ताह में एक बार जरूर जाएंगे। लोगों से बातचीत करेंगे। स्वच्छता के प्रति उन्हें जागरूक किया जाएगा। वहीं वहां की सफाई व्यवस्था को सफाई कर्मचारियों के माध्यम से दुरूस्त किया जाएगा। यहां बता दें कि इससे पहले भी तत्कालीन डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने यह व्यवस्था लागू की थी। मगर यह सिरे नहीं चढ़ पाई थी।

इधर... बकरियांवाली कचरा प्लांट कूड़े से फुल, ग्रामीणों ने जड़ा ताला

शहर से उठाया गया कचरा गांव बकरियांवाली स्थित कचरा प्रबंधन प्लांट में जाता है। वहां पर पिछले काफी समय से कूड़े का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। इसलिए वह कचरे से फुल हो गया है। जिस कारण गांव बकरियांवाली के ग्रामीणों में रोष है। शनिवार को ग्रामीणों ने मौके पर जाकर कचरा प्लांट के गेट को ताला जड़ दिया और जिला प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। ग्रामीणों का कहना है कि कचरा प्रबंधन प्लांट में सिरसा से कचरा लाकर डाल दिया जाता है लेकिन इसका निस्तारण बिल्कुल कम है। यहां लगातार कचरे की मात्रा बढ़ती जा रही है।

केवल 15 टन कचरे का ही होता निस्तारण

शहर में सफाई कर्मचारियों की ओर से रोजाना 90 टन कचरा निकाला जाता है। जो गांव बकरियांवाली के कचरा प्रबंधन प्लांट में भेजा जाता है। यहां पर केवल रोजाना 15 टन कचरे का ही निस्तारण हो पता है। इसलिए वह प्लांट फुल हो गया है। इसके लिए 10करोड़ रुपये भी मंजूर है, मगर अभी तक उस पर काम शुरू नहीं हुआ है।


शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए डीसी साहब ने यह प्लॉन तैयार करवाया है। अधिकारी अब वार्ड गोद लेकर सफाई व्यवस्था की माॅनिटरिंग करेंगे। मार्च के पहले सप्ताह में ही यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। इसके लिए ईओ नगरपरिषद को लिस्ट तैयार करने के आदेश दे रखे हैं।\\\'\\\' -जयवीर यादव, एसडीएम।

राेषित ग्रामीण प्लांट काे ताला जड़ते हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें