हमें हिन्दी भाषा पर गर्व करना चाहिए: अरोड़ा

Kaithal News - एवी विद्यामंदिर स्कूल टटियाणा में हिन्दी दिवस के अवसर पर कविता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चारों सदन के...

Sep 14, 2019, 07:27 AM IST
Cheeka News - haryana news we should be proud of hindi language arora
एवी विद्यामंदिर स्कूल टटियाणा में हिन्दी दिवस के अवसर पर कविता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। चारों सदन के बच्चों ने हिन्दी दिवस पर भाषण, कविता व कबीर के दाेहे प्रस्तुत किए। प्रधानाचार्य कुसुम अरोड़ा ने बच्चों को हिन्दी का महत्व बताते हुए कहा कि हमें हिन्दी भाषा पर गर्व करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र के विकास में उसकी मातृ भाषा का विशेष योगदान रहता है। माैके पर प्रबंधक विपिन, दुर्गादास व रामनिवास माैजूद रहे।

हिन्दी है देश का गौरव है: शर्मा | ग्रीन फील्ड्स स्कूल कसौर के प्रांगण में हिन्दी दिवस पर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा को पुष्प अर्पित कर किया गया। इस अवसर पर दसवीं कक्षा की छात्रा रमनदीप कौर व कक्षा छठी की छात्रा सिमरत कौर ने हिन्दी के महत्व पर कविता सुनाई। छात्रा नवजोत कौर व जशलीन कौर ने रामधारी सिंह दिनकर व मुंशी प्रेम चंद के जीवन व साहित्य से परिचित करवाया। हिन्दी अध्यापक राजेश शर्मा के महत्व और उसकी भूमिका पर अपने विचार प्रकट किए। प्रधानाचार्य प्रवीन शर्मा ने कहा कि हिंदी भारत का गौरव है। हिंदी पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोए हुए है।

X
Cheeka News - haryana news we should be proud of hindi language arora
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना