लाइन की बजाय नंबर आने पर वोट डालेंगे

Rewari News - विधानसभा के चुनाव में बावल विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) बावल के एसडीएम होंगे, इससे पहले एडीसी आरओ...

Sep 14, 2019, 07:32 AM IST
Bawal News - haryana news will vote on number instead of line
विधानसभा के चुनाव में बावल विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) बावल के एसडीएम होंगे, इससे पहले एडीसी आरओ होते थे। डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाता मतदान केन्द्र तक पहुंचें, इसके लिए एक-एक मतदाता तक पहुंचने की योजना बनाई गई है। जागरूकता लाने के उद्देश्य से स्वीप एक्टिवीटिज कराई जा रही है, जिसमें गांव-गांव में रैलियां भी निकाली जाएंगी। कुछ मतदान केन्द्र पर इस बार लाईन में लगना नहीं पड़ेगा। बल्कि वहां पर टोकन सिस्टम शुरू करने का विचार है। टोकन अनुसार एक-एक करके वोट कर सकेंगे। इससे बुजुर्गों और महिलाओं को सहूलियत होगी।

कुछ मतदान केंद्रों के लिए एक मोबाइल एप बनाया जाएगा, इससे मतदाता घर बैठे पता लगा सकेगा कि उस बूथ में कितनी लंबी लाईन है। विधानसभा चुनाव में लोकसभा से अधिक पिंक बूथ बनाए जाएंगे तथा कुछ बूथों को मॉडल रूप भी बनाया जाएगा। इन बूथों को विशेष रूप से सजाया जाएगा, वहां पर मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था होगी और बूथ दूर से ही नजर आएगा। जिले में 3864 दिव्यांग मतदाता हैं, इनके लिए व्हील चेयर बूथ पर उपलब्ध कराने के साथ-साथ ऑन डिमांड ट्रांसपोर्ट की फैसिलिटी भी उपलब्ध कराई जाएगी। डीसी ने कहा कि सम्पति विरूपण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी तथा इसके लिए चालान किये जाएंगे। जिले में 32 गार्बेज वैन घर-घर जाकर कूडा एकत्रित करती हैं, इन सभी गाडियों पर चुनाव संबंधी जागरूकता के लिए पंफ्लेट लगाए जाएंगे।

बावल विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एडीसी की जगह अब एसडीएम होंगे

X
Bawal News - haryana news will vote on number instead of line
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना