• Hindi News
  • Haryana
  • Kaithal
  • Pundri News haryana news you are the king39s rooster i only sleep with the loincloth i can drink the hemp with rubbish

तू राजा की राजदुलारी मैं सिर्फ लंगोटे वाला सूं, भांग रगड़ के पिया करूं मैं कुंडी सोटे वाला सूं.... ने बांधा समा

Kaithal News - गांव फरल के विश्व प्रसिद्ध फल्गु तीर्थ पर श्राद्ध पक्ष के अवसर पर फल्गु लोक कला महोत्सव में दो दिवसीय हरियाणवी...

Sep 16, 2019, 08:26 AM IST
गांव फरल के विश्व प्रसिद्ध फल्गु तीर्थ पर श्राद्ध पक्ष के अवसर पर फल्गु लोक कला महोत्सव में दो दिवसीय हरियाणवी सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि हरियाणा कला परिषद अंबाला मंडल के क्षेत्रीय निदेशक नागेंद्र शर्मा पहुंचे, अध्यक्षता दिल्ली विकासपुरी से समाजसेवी विजय सिंगला ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया।

अंजलि ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की। हरियाणवीं गायक सोनू शर्मा ने अपनी संदेशपरक हरियाणवी गायकी से श्रोताओं को मोह लिया। गायक अमित बरोदा ने समाज की बदलती स्थिति पर और फल्गु तीर्थ के महात्म्य पर रागनी प्रस्तुत की। अंत में विकास सातरोड मंच पर आए जिन्होंने अपने कार्यक्रम की शुरुआत फल्गु ऋषि जी के एक भजन से की।

जिसके बाद फिर तू राजा की राजदुलारी इस प्रसिद्ध भजन पर एक नृत्य प्रस्तुति ने समा बांध दिया। अपनी गायकी सुख थोड़े दुख घणे जगत में भोग्यों कष्ट सर रानी, किस किस के दुख दूर करूं या दुनिया दुखी फिरे रानी, के माध्यम से उन्होंने आम जनमानस को अपने जीवन में घटने वाली पारिवारिक समस्याओं से अवगत करवाया। इसी दौरान हरियाणवी लोक नृत्य की दो बेहतरीन प्रस्तुति आंचल और चंचल द्वारा दी गई। गायक सुरेश भाणा ने अपनी उपस्थिति हरियाणवी रागनी से दर्ज कराई। अंजलि निनानिया ने हरियाणवी लोकगीत की प्रस्तुति देते हुए सावन का गीत प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि नागेंद्र शर्मा और अध्यक्ष विजय सिंगला ने सभी कलाकारों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया और कार्यक्रम में पहुंचे सभी दर्शकों का धन्यवाद भी किया। कार्यक्रम देर रात लगभग 12.00 बजे तक चलता रहा।

कार्यक्रम का संचालन दिनेश शर्मा ने किया। अध्यक्ष विजय सिंगला द्वारा मुख्यातिथि नागेंद्र शर्मा का स्वागत किया गया और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

पूंडरी | फल्गु तीर्थ पर श्राद्ध पक्ष के अवसर पर फल्गु लोक कला महोत्सव में प्रस्तुति देते कलाकार।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना