• Hindi News
  • Harayana
  • Jind
  • Jind News haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage

यूथ फेस्टीवल का धमाल : छठी, चाक पूजन, भात, खोड़िया और बान के गीत मंच पर गूंजे

Jind News - सांसद सुनीता दुग्गल ने हरियल रैस्ट हाउस में ली अधिकारियों की बैठक छोटूराम किसान समिति के पूर्व प्रधान प्रो....

Feb 15, 2020, 07:56 AM IST
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
सांसद सुनीता दुग्गल ने हरियल रैस्ट हाउस में ली अधिकारियों की बैठक

छोटूराम किसान समिति के पूर्व प्रधान प्रो. दलबीर खर्ब ने कहा कि प्रशासक लगने के कारण जाट संस्था पतन की ओर जा रही है। कॉलेज के प्रशासक और कार्यवाहक प्राचार्य की अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच कराकर कार्रवाई जरूरी है। वह शुक्रवार काे पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे। वहीं, कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. शमशेर मलिक ने कहा कि उन पर और प्रशासक पर लगाए गए आरोप निराधार हैं।

पूर्व प्रधान दलबीर खर्ब ने अपने आरोपों में कहा कि 24 सितंबर 2014 को संस्था पर प्रशासक की नियुक्ति हुई थी। उसी दौरान से संस्था में कॉलेज के विद्यार्थियों की संख्या व परीक्षा परिणाम गिरते जा रहे हैं। जिस समय वे संस्था के प्रधान थे, उस समय शुरू किए गए कम्प्यूटर के कोर्स, बीबीए, बीसीए, पीजीडीसीए, एमए इंग्लिश, एमकॉम, एमए लोक प्रशासन व साइंस फैकल्टी बंद कर दी गई है। 2014 में विद्यार्थियों की जो संख्या 2 हजार के पास थी, वह 2019 में लगभग 1128 रह गई हैं। खर्ब ने कहा कि कार्यवाहक प्राचार्य अपने चहेतों को फायदे पहुंचाने के चक्कर में तय नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। किसी को बिना काम के सात माह का वेतन दिया गया है तो किसी प्राध्यापक को नियमों के विरुद्ध जाकर हाउस रेंट दिया जा रहा है। चहेतों को लाभ पहुंचाने के चक्कर में शमशेर मलिक ने कॉलेज का भट्ठा बिठाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है।

प्राचार्य की संदिग्ध कार्यप्रणाली के कारण आयकर विभाग ने समिति पर बीती जनवरी में 42 लाख की पैनेल्टी लगाने का काम किया। इसके मार्फत समिति के खाते से 39 लाख रुपए निकलवा लिए। भविष्य में जब भी समिति के खाते में तीन लाख रुपए जमा होंगे, वह भी आयकर विभाग निकलवा लेगा। खर्ब ने कहा कि प्रशासक व प्राचार्य ने अकाउंट्स का चार्ज स्थाई लिपिकों को न देकर अपने चहेते दो सेवानिवृत्त लिपिकों को दे रखा है। अनियमितता के लिए इन सेवानिवृत्त लिपिकों की कोई जवाबदेही नहीं होती। इस अवसर पर सदस्य डॉ. राजेंद्र, वजीर सिंह सहारण, एडवोकेट बलराज सिंह श्योराण, रघुदीप सांगवान, ईश्वर सिंह लोहचब, ईश्वर सिंह उझानिया, अमन भूराना, ईश्वर सिंह मौजूद रहे।

मांगों को लेकर पेंसनर्ज समाज ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

जींद | ढिगाना गांव में मांगों को लेकर हरियाणा राज्य पेंसनर्ज समाज पदाधिकारियों की मीटिंग हुई। मीटिंग के दौरान मांगों को लेकर जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा को ज्ञापन सौंपा। मिया सिंह खटकड़ ने बताया कि हमारी सरकार से मांगे है कि 65, 70, 75 वर्ष पर 5, 10, 15 प्रतिशत की बढ़ौतरी करना, मेडिकल राशि में वृद्धि करना, कैशलेस सुविधा सभी पेंशनर्ज की सुविधा दी जानी चाहिए।

प्रशिक्षिण शिविर में महिलाओं को सिलाई की जानकारी दी

नरवाना | पंजाब नेशनल बैंक कृषक प्रशिक्षण केंद्र सच्चा खेड़ा में महिलाओं को स्वरोजगार उन्मुख बनाने के लिए 15 दिवसीय सिलाई, कढाई, आचार, मुरब्बा व जोम प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हुआ। इस मौके पर केंद्र निदेशक किरण कुमारी मौजूद रहे। इस प्रशिक्षिण शिविर का विषय महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई व आचार आदि बनाना सिखाया गया। इस मौके पर विभिन्न गावों से 70 महिलाओं ने भाग लिया। प्रशिक्षण के समापन में महिलाओंं को सिलाई मशीन व मिक्सर गरैंडर व बर्तन आदि दिए गए। सभी महिलाओं को प्रस्सति पत्र भी वितरित किए गये। उन्होंने महिलाओं को बताया की हम इस प्रकार के पदार्थों को अपने घर में बना सकते हैं।

पहले वाली प्रबंधक समिति ने की थी अनियमितताएं

कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. शमशेर मलिक ने कहा कि उन पर और प्रशासक पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। प्रशासक से पहले जो प्रबंधक समिति थी, उस दौरान कई अनियमितताएं थीं। इस वजह से वह आरोप लगा रहे हैं।

नॉलेज सीरीज

1. ब्रिटेन के नए वित्त मंत्री काैन बनाए गए हैं, जाेकि अाजकल चर्चा में है?

2. इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी की जारी रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 बाॅक्सर काैन हैं?

3. इंटरनेशनल हाॅकी फेडरेशन ने हाॅकी के किस खिलाड़ी काे हाल ही में 2019 का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है?

4. हाल ही में अाईपीएल की अारसीबी टीम का नाम बदलकर क्या किया गया है?

5. पाकिस्तान में सबसे ज्यादा लगातार 30 हफ्ते चलनी वाली पहली फिल्म काैन सी बनी हैं?

6. अाॅनलाइन मैसेजिंग प्लेटफाॅर्म वाॅट्सएप के अब दुनियाभर में कितने कराेड़ से ज्यादा यूजर्स हाे गए हैं?

7. एक रिपाेर्ट के मुताबिक 18 बैंकाें में कितने लाख करोड़ रु. की धोखाधड़ी हुई है?

8. किस सरकार ने बोतलबंद पानी को आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में लाने का फैसला किया है?

9. केंद्र ने किस काे एअर इंडिया का नया चेयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टर नियुक्त किया है?

10. किस संस्थान ने धान की एक किस्म तैयार की है जाे 150 दिन की बजाए 130 में तैयार हाेगी?

भास्कर



एसडीएम उचाना मंडी स्कूल में तो बीईओ खेड़ी मंसानिया स्कूल में चखेंगे मिड-डे मील

एसडीएम खुद 17 फरवरी को उचाना मंडी के कन्या स्कूल में मिड-डे मील चखेंगे। 18 को एएफएसओ बबीता ढुल डूमरखा कलां, 19 को बीईओ खेड़ी मंसानिया में तो दुर्जनपुर स्कूल में कानूनगो प्रथम, 22 को सचिव मार्केट कमेटी उचाना भौंगरा एवं कानूनगो-2 मंगलपुर, 24 को सीडीपीओ खापड़ में, 25 को एसडीएम कन्या स्कूल बड़ौदा, बीईओ घोघड़िया में, 26 को एएफएसओ कन्या स्कूल खटकड़, 27 को एसडीओ बीएंडआर सुरबरा में, 28 को सचिव नगर पालिका करसिंधु, 29 को तहसीलदार उचाना कसुहन, 2 मार्च को एसडीओ जनस्वास्थ्य विभाग धनखड़ी, 3 मार्च को एसडीओ कृषि विभाग बड़नपुर, 4 मार्च को नागरिक अस्पताल एसएमओ घसो के राजकीय स्कूल में दोपहर का भोजन विद्यार्थियों के बीच बैठकर करेंगे।


आज होने वाले कार्यक्रम

{स्टेज वन

1. फोक सांग हरियाणवी

2. ग्रुप सांग हरियाणवी

3. ग्रुप डांस हरियाणवी

4. प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन

{स्टेज टू

1. वेस्टर्न वोकल सोलो

2. ग्रुप सांग वेस्टर्न

3. वेस्टर्न इंस्ट्रूमेंटल सोलो

किस प्रतियोगिता में कितनी टीमों

1. रिचुअल्स : 14

2. संस्कृत ड्रामा : 04

3. हरियाणवी स्किट : 16

4. माइम : 09

5. मिमिक्री : 05

6. वन एक्ट प्ले : 05

7. पॉप सांग हरियाणवी : 06

8. लाइट वोकल इंडियन : 05

9. फोक सांग जनरल : 09

10. क्लासिक वोकल सोलो : 04

11. हरियाणवी गजल : 09

12. सांग : 03

13. क्विज : 08

नरवाना के छात्र विनय का एनडीए में चयन

भास्कर न्यूज | नरवाना

कैनाल रोड पर स्थित एसडी पब्लिक स्कूल के 12वीं साइंस संकाय के छात्र विनय ने एनडीए के घोषित परीक्षा परिणाम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। विद्यालय प्राचार्य डॉक्टर सुरेश कुमार अत्री ने िवनय को मिठाई खिलाकर बधाई दी। प्राचार्य ने अन्य विद्यार्थियों को भी चयनित छात्र की सफलता से प्रेरणा लेते हुए अपने लक्ष्यों की और अग्रसर रहने हेतु सार्थक संदेश दिया।

बिनैण खाप के चबूतरे पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

भास्कर न्यूज | नरवाना

दनौदा गांव के बिनैन खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को सामूहिक श्रद्धांजलि और पुष्पांजलि दी। संत नेकी राम पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी इसमें अपना योगदान दिया। शहीदों की याद में शहीदी गीत कर प्रस्तुति दी। इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया व अपनी-अपनी प्रस्तुतियां पेश की। बच्चों ने देश प्रेम के गीत सुनाए।

बच्चों ने शपथ ली की वह अपने शहीदों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगें वह हर समय अपने देश के लिए हर संभव प्रयास करेगें। अपने देश के विकास के लिए अपने प्राण तक न्याैछावर कर देंगे। इसी प्रकार से अनेक अवसरों पर शहीदों को याद करें उनका गौरव व सम्मान बढ़ाते रहेंगे। चबूतरे में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों ने बच्चों का मार्गदर्शन किया व शहीदों के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किये बच्चों को इसके प्रति जागरूक किया।

ट्यूबवेल बिल ब्याज माफी योजना का आज अंतिम दिन

भास्कर न्यूज | जींद

बिजली निगम द्वारा ट्यूबवेल बिल ब्याज माफी योजना का शनिवार को अंतिम दिन है। योजना का अधिक से अधिक किसान लाभ उठा सके और मूल राशि भर कर ही अपना ट्यूबवेल कनैक्शन जुड़वा सके। इसके लिए शनिवार को भी कैश काउंटरों को खुला रखा जाएगा।

बिजली निगम के एसई श्यामबीर सैनी ने बताया कि बिजली निगम की तरफ जिन किसानों का ट्यूबवेल कनैक्शन का बिल बकाया है और उनका ट्यूबवेल कनैक्शन काटा जा चुका है वो किसान 15 फरवरी तक अपनी मूल राशि भर कर अपना ट्यूबवेल कनैक्शन जुड़वा सकते हैं। ऐसे उपभोक्ताओं को मूल राशि जमा करवाने में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इन किसानों को बिना ब्याज के ही अपनी मूल राशि को जमा करवाना है।

मेडिकल हेल्थ चेकअप कैंप 20 को

जींद | वरिष्ठ नागरिक कल्याण सभा द्वारा 20 फरवरी को मेडिकल हैल्थ चेकअप कैंप आयोजित किया जाएगा। रामफल खर्ब ने बताया कि हैल्थ चैकअप कैंप सिविल अस्पताल के वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ. रमेश पांचाल मौजूद रहेंगे। यह कैम्प अस्पताल के नए भवन की पहली मंजिल पर स्थित कमरा नं. 14 में आयोजित किया जाएगा।

पानी की लीकेज ठीक करने के लिए खोदा गड्ढा, अब बन रहा है परेशानी

उचाना | उचाना कलां में प्राचीन शिव मंदिर को जाने वाले प्रमुख रास्ते पर पीने के पानी की पाइप लीकेज को ठीक करने के लिए खोदा गया जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा गड्ढा अब राहगीरों के लिए परेशानी बन रहा है। इस रास्ते से होकर लोग रेलवे स्टेशन, मंदिर में श्रद्धालु, स्कूल के विद्यार्थी आते-जाते हैं। गड्ढे के चलते हर समय हादसा होने का डर भी रहता है। लोगों ने कहा कि विभाग द्वारा इस गड्ढे को बंद करने की बजाए यहां पर जो गड्ढा खोदा है उस पर लाल झंडा लगाया हुआ है। विभाग को चाहिए कि पांच दिनों से खोदे गए इस गड्ढे को बंद करें। मेवा सिंह, चंद्रपाल शर्मा, मांगेराम, चरण सिंह ने कहा कि यहां पर पानी के पानी की पाइप लाइन लीकेज होने से पानी सुबह सप्लाई के समय गली में भर जाता था। लोगों द्वारा इस लीकेज को ठीक करने की मांग की गई थी। विभाग द्वारा यहां पर लीकेज को ठीक करने के लिए गड्ढा खोदा गया। यहां पर न तो अब तक लीकेज ठीक हुई है न ही विभाग द्वारा खोदा गया गड्ढा बंद किया गया है।

जन स्वास्थ्य विभाग जेई सतीश नैन ने कहा कि गड्ढा खोदे जाने के बाद उसको बंद नहीं करने की कोई जानकारी उनके पास नहीं है। वो वहां पर कर्मचारी को भेज कर पता करेंगे कि गड्ढा लीकेज को ठीक करने के लिए खोदने के बाद क्यों बंद नहीं किया गया है।

वर्कशॉप में छात्राओं ने बनाई कलाकृितयां

‘सीआर कॉलेज में हुई अनियमितताओं की हो उच्चस्तरीय जांच’

बंदरों से परेशान महिलाओं ने नारेबाजी कर जताया रोष

आमजन तक पहुंचाई जाएगी सरकार की कल्याणकारी योजनाएं : सुनीता

विद्यार्थियों के साथ बैठकर अब मिड-डे मील चखेंगे अधिकारी

भास्कर न्यूज | उचाना

शहर में निरंतर बंदरों की बढ़ रही संख्या से लोग परेशान है। बंदर लोगों के लिए आफत बनते जा रहे हैं। हर रोज तीन से चार महिला, पुरुष, बच्चों को बंदर काटने के मामले आ रहे हैं। महिलाओं ने बंदर पकड़वाने को लेकर प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं करने पर नारेबाजी कर रोष प्रकट किया।

महिलाओं ने कहा कि शायद ही कोई ऐसा दिन बीतता होगा जिस दिन बंदर किसी न किसी को न काटते हो। बच्चों का तो घरों में रहना मुश्किल हो गया है। कुछ महीनों से बंदरों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। नपा प्रशासन को चाहिए कि वो बंदरों को पकड़वाए ताकि लोगों को राहत मिले। कमलेश, पूनम, कविता, प्रीति ने कहा कि बंदरों ने जीना दूभर कर दिया है। बंदरों की टोलियां निरंतर गलियों, मकानों की छत्तों पर रहती है। अकेला बच्चा, महिला गली से आ-जा नहीं सकते हैं। हर रोज किसी न किसी वार्ड में बंदर राहगीरों, बच्चों, महिलाओं, लोगों को काट रहे हैं।

बंदर के काटने के बाद रेबिज के कई इंजेक्शन लगवाना जिन पर 1 हजार से रुपए अधिक खर्च होते हैं। उन्होंने कहा कि नगर पालिका ने बंदर पकड़वाने शुरू किए थे। कुछ दिनों तक तो बंदरों से छुटकारा तो मिला लेकिन अब फिर से बंदरों की संख्या बढ़ने लगी है। बंदर घर का दरवाजा खुला अगर मिलता है तो सामान उठा ले जाते हैं।

06

पानीपत, शनिवार 15 फरवरी, 2020

जींद | हिंदू कन्या कॉलेज में इंटर परिन्योरशिप डेवलेपमेंट क्लब द्वारा वर्कशॉप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज की प्राचार्या अनिता कुमारी ने की। उन्होंनें उद्यमिता विकास के लिए रोजगार उत्पन्न करने वाले नवाचार साधनों पर बल देने की बात की। इस कार्यशाला में गृह विज्ञान की प्राध्यापिका प्रिया वर्मा ने छात्राओं को व्यर्थ चीजों से सुंदर-सुंदर वस्तुएं बनानी सिखाई। इंचार्ज नीलम ने कहा कि वह आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनने की शुरुआत घर पर ही कार्य प्रारंभ करके कर सकती है। इस अवसर पर डॉ. प्रियंका साहनी, डॉ. पिंकी मोर, डॉ. अंशु, तन्नू मौजूद रही।

जींद. पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व प्रधान दलबीर खर्ब।

1. ऋषि सुनाक 2. अमित पंघाल 3. मनप्रीत सिंह 4. राॅयल चैलेंजर्स 5. द डंकी किंग 6. 200 कराेड़ 7.1.17 लाख करोड़ रु. 8. केरल सरकार ने 9. राजीव बंसल 10. भारतीय कृषि अनुसंधान ने

उत्तर

सुझाव या फीडबैक

के लिए हमें ई-मेल करें

[email protected]

सवाल

आज के

उचाना. बंदरों से परेशान महिलाएं रोष प्रकट करते हुए।

हर रोज तीन से चार लोगों को काट रहे हैं बंदर

नरवाना. प्रैसवार्ता में बोलती सांसद सुनीता दुग्गल।

भास्कर न्यूज | नरवाना

सिरसा लोकसभा क्षेत्र से सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट में इस बार खेती बाड़ी के सुधार के लिए 2 करोड़ 83 लाख रुपए का बजट पास हुआ है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र का उद्दार होगा और खेती बाड़ी करने वाले कमरे वर्ग को अपने जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

दुग्गल ने कहा कि इस प्रकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का काम भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे। यह जानकारी सांसद सुनीता दुग्गल शुक्रवार को नरवाना के हरियल रैस्ट हाउस में आयोजित प्रैस वार्ता में दी। इसके बाद सांसद ने सभी विभागों के अधिकारियों व मुख्य कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी ली। सरकार लगातार जन कल्याणकारी नीतियों को लागू करके आम आदमी तक सुख सुविधाएं पहुंचा रही है।

रौदी माईनर के मुद्दे पर बोलते हुए सांसद ने कहा कि विभाग ने धरौदी माईनर को बरवाला लिंक नहर से जोड़ने के लिए टैंडर छोड़ दिया है। 20 फरवरी को यह टैंडर खुल जाएगी। जिससे नरवाना क्षेत्र के लगभग 14 गांव की एक बड़ी मांग पूरी हो जाएगी। इस मौके पर धमतान मंडल अध्यक्ष मंदीप चहल, नरवाना मंडल अध्यक्ष अनिल जिंदल, संजीव ढाकल, बलवान शाक्य, शहर थाना प्रभारी यादराम, सदर थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता हरभजन सिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अधिकारियों के लिए एसडीएम ने बनाया शेड्यूल

उचाना. उपमंडल कार्यालय में उचाना ब्लॉक की निगरानी कमेटी की बैठक लेते हुए एसडीएम एवं कमेटी चेयरमैन राजेश कोथ।

भास्कर न्यूज | उचाना

राजकीय स्कूलों में दोपहर के भोजन में किसी तरह की गुणवत्ता में कमी न हो, इसको अब विभिन्न विभागों के अधिकारी जांचेंगे। विद्यार्थियों के साथ अब अधिकारी उनके बीच बैठकर मिड-डे मील को चखेंगे। उपमंडल कार्यालय में हुई निगरानी कमेटी की बैठक में कमेटी चेयरमैन एवं एसडीएम राजेश कोथ ने अलग-अलग स्कूलों को लेकर शेड्यूल बनाते हुए अधिकारियों को स्कूल निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी है।

ये अधिकारी विद्यार्थियों के साथ बैठकर दोपहर का भोजन करेंगे। यहां पर मिड-डे मील में पाई जाने वाली कमियों के बारे में जानकारी लेंगे, ताकि उनको भविष्य में दूर किया जा सकें। जहां पर मिड-डे मील बनता है उस रसोई से लेकर खाद्य सामग्री, भंडारण की जानकारी भी ये अधिकारी लेंगे।

किचन गॉडर्न स्कीम को सुदृढ़ करेंगे : एसडीएम ने कहा कि विद्यालयों के मुखिया किचन गाडॅर्न स्कीम के तहत ताजी सब्जियों को मिड-डे मील में इस्तेमाल करें। जिन विद्यालयों में माली के पद भरे हैं वहां उन्हें किचन गाडॅर्न तैयार करना होगा। जहां माली नहीं हैं वहां बच्चों को किचन गॉडर्न मॉनिटर नियुक्त करके बच्चों को करने सीखने की प्रेरणा देते हुए उनसे किचन गॉडर्न तैयार करवाएं। इसके लिए किस मौसम में कौन सी सब्जी उगाई जा सकती है, इसका चार्ट भी विद्यालय में लगवाना सुनिश्चित करें।

भास्कर न्यूज | जींद

अकसर हरियाणा के घरों में शादी-समारोह के दौरान किए जाने वाले रीति-रिवाज को शुक्रवार को मंच पर जगह मिली। कभी बटेऊ को दिए जाने वाले सीठने सुनने को मिल रहे थे तो कभी बान के मौके पर होने वाले देवर-भाभी के मजाक। माहौल ऐसा था कि पूरी की पूरी हरियाणवी संस्कृति मंच पर दिखाई दे रही थी। फेस्टीवल के दूसरे दिन 17 काॅलेजों की 95 टीमों ने 13 विधाओं में हिस्सा लिया। कार्यक्रम के उद्‌घाटन के मौके पर विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसकी अध्यक्षता भाजपा के जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा ने की। दोनों वक्ताओं ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को चाहिए वो एक की विधा में पारंगत न हो, बल्कि जमाना मल्टीपर्पज टैलेंट का है। ऐसे में अन्य गतिविधियां उनके संपूर्ण विकास में सहायक सिद्ध होती है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य मंच पर हरियाणवी संस्कृति से जुड़ी रिचुअल्स और माइम चल रही थी तो वहीं दूसरे मंच पर हरियाणवी पॉप धमाल मचा रहे थे। तीसरे मंच पर प्रदेश से लुप्त हो चुकी सांग विधा का प्रदर्शन कर रहे थे। मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने पहुंचे कलाकारों का दर्शक विद्यार्थियों ने तालियों के साथ उत्साह बढ़ाया। अपने-अपने काॅलेज की टीमों के मंच पर पहुंचने पर विद्यार्थी विशेषकर छात्राएं पूरा साथ दे रही थी। मंच संचालन प्रो. ब्रह्मप्रकाश ने किया। इस मौके पर सीआरएसयू के डायरेक्टोरेट आफ यूथ एवं कल्चरल अफेयर की डायरेक्टर डाॅ. ज्योति श्योराण, मेजबान काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. शमशेर मलिक, कोअाॅर्डिनेटर डाॅ. सतेंद्र कुंडू व आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डाॅ. राजीव सिंधू, राजीव गांधी काॅलेज उचाना के प्रिंसिपल प्रो. आईएस लाखलान सहित अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे।

जच्चा की चटोरी जीभ, जलेबी मांगै सै : रिचुअल्स प्रतियोगिता के दौरान कलाकारों ने हरियाणवी रीति रिवाजों का प्रदर्शन किया। जच्चा की चटोरी जीभ जलेबी मांगै सै गीत गाकर लड़का होने पर मनाई जाने वाली छठी तो ताता पानी ए समुंद्रा का के माध्यम से तेल बान की रस्म दिखाई। इस प्रतियोगिता में 14 टीमों ने भाग लिया। मूक अभिनय प्रतियोगिता के दौरान मंच पर आई टीमों ने योग व स्वच्छता का संदेश दिया। इस प्रतियोगिता में डायलॉग नहीं होते, बल्कि अपने अभिनय और भाव भंगिमाओं के माध्यम से संदेश देना होता है। सभी टीमों ने अपने अभिनय से संदेश देने की पूरी कोशिश की और उसमें वे सभी कामयाब भी रहे। सांग प्रतियोगिता में तीन टीमों ने भाग लिया, जिसमें दो टीमों ने सांग जयमल फत्ता व एक ने पदमावत सांग का मंचन किया।

आज आएंगे गजेंद्र फौगाट : हरियाणवी गायक अमित ढुल भी समारोह में पहुंचे। उनके गाने सुनकर छात्र-छात्राएं जमकर थिरके। शनिवार को अमित ढुल के साथ-साथ लोक गायक गगन हरियाणवी व गजेंद्र फौगाट भी अपनी प्रस्तुति देंगे।

जींद. सीआरएसयू में रिचुअल्स प्रतियोगिता के दौरान प्रस्तुति देती छात्राएं

जींद. सीआरएसयू में प्रस्तुति देते हरियाणवी कलाकार अमित ढूल।

Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
X
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
Jind News - haryana news youth festival rock songs of chhathi chalk pujan bhat khodiya and baan echoed on stage
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना