युवाओं में देश सेवा का जुनून होना चाहिए

Jind News - सीआरएसयू में सेना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद कैप्टन पवन कुमार की प्रतिमा पर सैनिकों व स्टाफ के...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Jind News - haryana news youth should have passion for country service
सीआरएसयू में सेना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शहीद कैप्टन पवन कुमार की प्रतिमा पर सैनिकों व स्टाफ के सदस्यों ने पुष्प अर्पित किए। कर्नल डीके भारद्वाज ने कहा कि सीआरएसयू प्रशासन के द्वारा सेना दिवस मनाकर शहीद सैनिकों को जो सम्मान दिया है वो सराहनीय है। सियाचीन में हमारी सेना देश की सीमाओं की रक्षा कर रही है। कुलपति डॉ. राजबीर सिंह सोलंकी ने कहा कि देश के युवाओं को सेना के सम्मान में आगे आना चाहिए। आज के दिन अग्रेंजी सेना से कमान लेकर भारतीय सेना के जर्नल के एम करेप्पा को सौंपी गई थी। कुलसचिव राजेश पूनिया ने सभी विद्यार्थियों को शपथ दिलाई कि हर युवा एक सैनिक व उसके परिवार का सम्मान करेंगा। साथ ही हर विद्यार्थी को पढाई के साथ साथ राष्ट्र सेवा में भी आगे आना चाहिए।

शहीद कैप्टन पवन कुमार के पिता राजबीर सिंह ने कहा कि आज शहीद पवन कुमार का जन्म दिवस है। मैं युवाओं को संदेश देना चाहता हूं कि सेना के अंदर किसी भी धर्म व जाति की बात नहीं होती, बल्कि सभी सैनिक राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित रहते हैं। उन्होंने कहा कि हर युवा काे देश सेवा का जनून होना चाहिए व साथ ही चरित्र निर्माण को लेकर भी काम करना चाहिए। डॉ. अनुपम भाटिया ने कहा कि देश सीमा पर जो सैनिक हमारी रक्षा कर रहे है वो तो बधाई के पात्र हैं ही बल्कि उनके साथ उनके परिवार इस राष्ट्र सेवा में भागीदार बने हुए है। सेना दिवस के इस कार्यक्रम के दौरान सभी विद्यार्थियों ने सेल्फी विद सोलजर भी ली गई।

सीआरएसयू में सेना दिवस पर शहीद कैप्टन पवन की प्रतिमा पर किए पुष्प अर्पित

कैप्टन पवन कुमार की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते राजबीर सिंह।

शहीद कैप्टन पवन कुमार का मनाया जन्मदिवस

अलेवा| डाहौला के न्यू प्रगति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सेना दिवस के मौके पर बुधवार को शहीद कैप्टन पवन कुमार का जन्मदिवस मनाया गया। इसकी अध्यक्षता प्राचार्य लाजवंती ढिल्लो ने की। सुभाष सहारण सहारण ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में संस्था के निदेशक वीरेंद्र ढिल्लों व दिलबाग नेहरा ने हिस्सा लिया। सेना दिवस एवं शहीद कैप्टन के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने देश भक्ति गीत प्रस्तुत किए। वीरेंद्र ढिल्लों ने कहा कि ऐसे जन्मदिवस मनाना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

Jind News - haryana news youth should have passion for country service
X
Jind News - haryana news youth should have passion for country service
Jind News - haryana news youth should have passion for country service
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना