फाइनल में विरोधी बॉक्सर को 5-0 से हराकर खुशी ने जूनियर नेशनल में हासिल किया गोल्ड

Gurgaon News - रोहतक में आयोजित तीसरी जूनियर विमेंस नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्डन पंच के साथ ही खुशी खटाना ने जूनियर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:35 AM IST
Gurgaon News - khushi achieved gold in junior nationals by defeating the opposing boxer 50 in the final
रोहतक में आयोजित तीसरी जूनियर विमेंस नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्डन पंच के साथ ही खुशी खटाना ने जूनियर एशियन प्रतियोगिता में जगह पक्की कर ली है। अब 8 से 19 अक्टूबर को दुबई में होने वाली प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। गुड़गांव से वह एक मात्र खिलाड़ी है, जिसका चयन इंटरनेशनल लेवल पर हुआ है। नेशनल लेवल पर यह प्रतियोगिता 8 से 13 सितंबर तक खेली गई। जिसमें खुशी ने 63 भारवर्ग में खेलते हुए गोल्ड प्राप्त किया है। प्रतियोगिता में खुशी ने सेमिफाइनल में मिजोरम की खिलाड़ी को 5-0 से हराया जबकि फाइनल में गोवा की खिलाड़ी को एक तरफा 5-0 के स्कोर के साथ मात देकर जीत दर्ज की है।

गुड़गांव. बाक्सिंग प्रतियोगिता में विजेता खुशी खटाना।

अपनी मेहनत के बल पर इंटरनेशनल खेलेगी खुशी

रिठौज गांव की रहने वाली खुशी के पिता अवतार खटाना ने बताया कि उनकी दो बेटियां हैं और दोनों ही बेटियां किसी बेटे से कम नहीं है। खुशी का बचपन से ही खेलों में रुझान था, ऐसे में उसने अपनी मेहनत के बलबूते पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर खेलने जा रही है। 15 साल की खुशी अभी 11वीं कक्षा में पढ़ रही है और पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी वह काफी अच्छा कर रही है। खुशी ने पिछले वर्ष भी सब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता था। बॉक्सिंग कोच मनोज ने बताया कि नेशनल प्रतियोगिता में खुशी ने पहले से ही एक तरफा जीत दर्ज की, ऐसे में एशियन चैंपियनशिप में भी उसे गोल्ड की उम्मीद है।

X
Gurgaon News - khushi achieved gold in junior nationals by defeating the opposing boxer 50 in the final
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना