बच्चों को कार्यक्रम में प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिलता है: डीसी

Faridabad News - बाल भवन प्रांगण में जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से जिला स्तरीय बाल दिवस प्रतियोगिताओं का शुभारंभ बुधवार को डीसी...

Nov 07, 2019, 07:16 AM IST
Palwal News - kids get a chance to refine talent program dc
बाल भवन प्रांगण में जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से जिला स्तरीय बाल दिवस प्रतियोगिताओं का शुभारंभ बुधवार को डीसी एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष यशपाल यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया। डीसी यशपाल ने कहा की बच्चों को सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए।

डीसी ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलता है। जिस तरह से आज विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया है, उससे साफ जाहिर होता है की पलवल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और यही बच्ची आगे चलकर पलवल जिले का नाम रोशन करेंगे। इस मौके पर डीसी ने स्कूली बच्चों द्वारा बनाई गई रंगोलियों की भी सराहना की। विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूली बच्चों ने तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर ने यहां मौजूद स्कूली बच्चों और अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा की आज से शुरू हुए ये कार्यक्रम नौ नवंबर तक आयोजित किए जाएंगे तथा 14 नवंबर को जिला स्तरीय बाल महोत्सव मनाया जाएगा। श्रीमति डागर ने बताया कि प्रत्येक दिन अलग-अलग तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें जिले की विभिन्न स्कूलों के हजारों बच्चे हिस्सा लेंगे। जिनमें मुख्य रुप से फैंसी ड्रेस, कार्ड मेकिंग, सोलो डांस, ग्रुप डांस, रंगोली, क्ले मॉडलिंग व कैंडल डेकोरेशन सहित अन्य प्रतियोगिताएं कराई जाऐंगी। कार्यक्रम का संचालन जिला शिक्षा अधिकारी खेल जसबीर सिंह ने किया।

बाल भवन में कार्यक्रम के दौरान नाटक प्रस्तुत करता नन्हा छात्र

X
Palwal News - kids get a chance to refine talent program dc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना