आयुष्मान भारत के बारे में पोस्टर व पेंटिंग से किया गया जागरूक

Faridabad News - फरीदाबाद. आयोजित पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेते स्टूडेंट। भास्कर न्यूज | फरीदाबाद सराय ख्वाजा...

Bhaskar News Network

Sep 22, 2019, 07:15 AM IST
Faridabad News - made aware of posters and paintings about ayushman india
फरीदाबाद. आयोजित पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेते स्टूडेंट।

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

सराय ख्वाजा स्थित राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में भारत सरकार की स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए पोस्टर और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल के लेक्चरर रविन्द्र कुमार मनचंदा ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर लोगों खासकर बीपीएल कार्डधारक को स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराना है। इसके तहत हर परिवार को 5 लाख रुपए तक का कैश रहित स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है। योजना को पीएम नरेन्द्र मोदी ने 14 अप्रैल 2018 को लांच किया था। इस योजना को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए पोस्टर और पेंटिंग प्रतियोगिता कराई गई। इसमें 50 बच्चों ने भाग लिया। इसमें मोनिका प्रथम,सुनील द्वितीय व नीतू तृतीय स्थान पर रहीं। जबकि मीणा कुमारी तथा हिमांशी को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर ्रीति, हरिचंद, सरोज, राजीव, रूप किशोर आदि थे।

स्लोगन व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में अनन्या और नीरज ने मारी बाजी

फरीदाबाद| बल्लभगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज में शनिवार को स्वच्छता सेनानी टीम की ओर से स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्लोगन लेखन और पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध विषय पर छात्रों से सवाल पूछे गए। कालेज के प्राचार्य डॉ. कृष्णकांत के अनुसार स्लोगन राइटिंग में बीएससी की छात्रा अनन्या विजेता रहीं। जबकि बीएससी की स्नेहा डागर को दूसरा और बीए की मनीषा को तीसरा स्थान मिला। बीए से शीतल ने सांत्वना पुरस्कार जीता। इसी तरह पोस्टर मेकिंग में एमए इंग्लिश की नीरज विजेता रहे। बीए की चेतना दूसरे और बीए की पायल तीसरे नंबर पर रहीं। रेखा और प्रमोद को सांत्वना पुरस्कार मिला। डॉ. संजीव गुप्ता और डॉ. सारिका कांजलिया ने कार्यक्रम का संचालन किया।

X
Faridabad News - made aware of posters and paintings about ayushman india
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना