पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में पायल और अंजलि काे मिला प्रथम पुरस्कार

Faridabad News - जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, द्वारा मैथ फेस्टिवल 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें गणित...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:16 AM IST
Faridabad News - payal and anjali got first prize in power point presentation competition
जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, द्वारा मैथ फेस्टिवल 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें गणित पर प्रश्नोत्तरी, रंगोली तथा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन पर आधारित प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में फरीदाबाद तथा आसपास के 15 शिक्षण संस्थानों की 46 टीमों के 120 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में गणित विभाग की प्रोफेसर डॉ. रेणु चुघ मुख्य अतिथि रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने गणित के महत्व पर बल दिया और विद्यार्थियों को गणित के व्यापक दायरे के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग की सभी शाखाओं का प्रमुख आधार गणित ही है।

बिग डेटा एनालिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, साफ्टवेयर एप्लीकेशन और कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में गणित एवं इससे संबंधित अनुप्रयोगों को व्यापक उपयोग किया जाता है। गणित विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में मोतीलाल नेहरू कॉलेज, दिल्ली से आदेश शर्मा और मनीष चौहान की टीम ने क्विज प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीता। दिल्ली के रामानुजन कॉलेज से सनी, सुभाष और अमृत ने दूसरा और नेहरू कॉलेज फरीदाबाद से हरेंद्र, पायल गोयल और अभिषेक ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी प्रकार, पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता में जेसी बोस विश्वविद्यालय से पायल और अंजलि ने प्रथम पुरस्कार, अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ से पूजा और ज्योति ने दूसरा पुरस्कार, नेहरू कॉलेज से रविंदर और निशा को तीसरा पुरस्कार मिला। रंगोमत्री प्रतियोगिता में जे सी बोस विश्वविद्यालय की दीक्षा व सुनैना ने प्रथम पुरस्कार, सरस्वती महिला महाविद्यालय पलवल से नीतू और भारती ने दूसरा पुरस्कार और अग्रवाल कॉलेज, बल्लभगढ़ से भावना और स्वाति ने तीसरा पुरस्कार हासिल किया।

वाईएमसीए में विजयी छात्राओं को पुरस्कृत करते कुलपति डॉ. दिनेश कुमार।

X
Faridabad News - payal and anjali got first prize in power point presentation competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना