प्रदूषण व जाम मुक्त को शहर में ट्रांसपोर्ट नगर की दरकार

Faridabad News - पलवल| जिले में चारों तरफ बने एक्सप्रेस मार्गों के बीच शहर को प्रदूषण व जाम मुक्त रखने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर की...

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
पलवल| जिले में चारों तरफ बने एक्सप्रेस मार्गों के बीच शहर को प्रदूषण व जाम मुक्त रखने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर की जरूरत है। स्थानीय निवासी व ट्रांसपोर्ट के धंधे से जुडे लोगों का मानना है कि ट्रांसपोर्ट नगर बनाए बिना शहर को जाम मुक्त करना टेढ़ी खीर है। केजीपी व केएमपी एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद तो शहर में जाम की हालत और भी खराब हो गई है। हालांकि करीब 23 वर्ष पूर्व प्रकाश विहार में व बाद में सेक्टर-21 में ट्रांसपोर्ट नगर बनाए जाने की योजना बनी थी, इसके लिए काफी हद तक औपचारिकताएं पूरी भी कर ली ई थी, लेकिन दोनों ही कानूनी पचड़े में फंस गई, इसके बाद शुगर मिल की जमीन पर भी ट्रांसपोर्ट नगर बसाने की बात चली थी, जो भी पिछले लंबे समय से ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है।

ट्रांसपोर्ट नगर किसी भी विकसित व सुंदर दिखने वाले शहर की एक प्रमुख कड़ी है। 1996 में सेक्टर-2 चौक के समीप प्रकाश विहार कॉलोनी में ट्रांसपोर्ट नगर बनाए जाने की योजना बनी थी। इसके लिए भूमि अधिग्रहण के नोटिस सहित कई औपचारिकताएं सरकार ने पूरी कर ली थी। लेकिन मामला अदालत में चला गया। सेक्टर-21 में इसके लिए जमीन का चयन हुआ, लेकिन उसे भी मंजूरी नहीं मिल सकी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना