प्लांट से फैल रहा प्रदूषण, सांस लेने में दिक्कत, शिकायत दर्ज

Faridabad News - पल्लापुल के पास सड़क किनारे चल रहे मिक्सर प्लांट से उड़ती धूल के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
Faridabad News - pollution spreading from the plant difficulty in breathing complaint filed
पल्लापुल के पास सड़क किनारे चल रहे मिक्सर प्लांट से उड़ती धूल के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे आसपास के लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। सेक्टर-37 आरडब्ल्यूए और सीनियर सिटीजन फोरम ने हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, डीसी और निगम आयुक्त से शिकायत की।

लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। लोगों ने अब इसकी शिकायत सीएम विंडो पर की है। सीनियर सिटीजन फोरम सेक्टर-37 के प्रधान महावीर सिंह मंगला ने बताया कि यहां बाइपास के पास पल्लापुल के ग्रीन बेल्ट पर मिक्सर प्लांट चल रहा है। प्लांट पर रोज करीब एक लाख लीटर पानी बर्बाद किया जा रहा है। प्लांट में 250 केवी व 125 केवी के दो जनरेटर 24 घंटे चलते रहते हैं। इससे इलाके में वायु प्रदूषण व ध्वनि प्रदूषण फैलता रहता है। इससे यहां के लोगों को काफी समय से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फोरम के कोषाध्यक्ष विजय ने कहा कि मिक्सर प्लांट की वजह से यहां रहने वाले बुजुर्गों व बच्चों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

उधर क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल आफिसर जयभगवान शर्मा ने कहा कि शिकायत मिल गई है। सोमवार को इसकी जांच की जाएगी। यदि प्लांट अवैध पाया गया तो उसे सील कर दिया जाएगा।

X
Faridabad News - pollution spreading from the plant difficulty in breathing complaint filed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना