रोहिंग्या नाबालिग लड़के की हो रही थी शादी, टीम ने रुकवाई, चेतावनी भी दी

Gurgaon News - नूंह. चंदेनी गांव में बसे रोहिग्या मुसलमानों के शिविर में पहुंच नाबालिग की शादी को रूकवाती मधु जैन। भास्कर...

Dec 10, 2019, 07:30 AM IST
Nuh News - rohingya minor boy was getting married team stopped also warned
नूंह. चंदेनी गांव में बसे रोहिग्या मुसलमानों के शिविर में पहुंच नाबालिग की शादी को रूकवाती मधु जैन।

भास्कर न्यूज | नूंह

नूंह जिले में नाबालिगों की शादी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। नया मामला नूंह जिले में बसे रोहिंग्या मुसलमानों का आया है। चंदेनी गांव में बसे रोहिंग्या मुसलमान अपने 19 वर्षीय नाबालिग लड़के की शादी कर रहे थे, लेकिन सूचना मिलने पर समय पर पहुंची महिला संरक्षण कम बाल विवाह निषेध अधिकारी मधु जैन ने नाबालिग की शादी रुकवा दी। महिला संरक्षण कम बाल विवाह निषेध अधिकारी मधु जैन ने नाबालिग के परिजनों को नियमों की जानकारी देते हुए कानून का पाठ पढ़ाया। साथ ही सख्त चेतावनी दी कि कोई भी अभिभावक नाबालिग की शादी करेंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शादी के लिए लड़के की उम्र 21 वर्ष व लड़की की उम्र 18 वर्ष होनी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अगर किसी के आसपास में नाबालिग की शादी हो रही है तो इसकी सूचना बाल हेल्पलाइन नंबर 1098 पर जरूर दें ताकि इस अपराध को रोका जा सके। वहीं दो दिन पहले पुन्हाना के बादली गांव में भी 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी काे विभागीय टीम ने रुकवाया। इसके साथ ही परिजनों को चेतावनी भी दी।

X
Nuh News - rohingya minor boy was getting married team stopped also warned
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना