पहले दिखाई सख्ती, अब गुलाब देकर समझा रहे वाहन चालकों को

Gurgaon News - नए मोटर वाहन एक्ट के तहत भारी भरकम चालान काटने को लेकर गुड़गांव पुलिस ने सात दिन में मात्र 96 चालान किए हैं। इसके...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:36 AM IST
Mewat News - strictly seen before now giving rose to vehicle drivers
नए मोटर वाहन एक्ट के तहत भारी भरकम चालान काटने को लेकर गुड़गांव पुलिस ने सात दिन में मात्र 96 चालान किए हैं। इसके अलावा डाक चालान एक भी नहीं किया है। जबकि गुड़गांव में रोजाना औसतन 800 चालान काटे जाते थे। लेकिन प्रदेश सरकार के दबाव में यह चालान प्रक्रिया पूरी तरह थम गई है। वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मी अब नियम तोड़ने वाले लोगों को गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को जागरूक कर रहे हैं। शुक्रवार को डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने भी सड़कों पर नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को जागरुक किया। वहीं पुलिस कर्मी बिना हेलमेट व बिना सीट बेल्ट वाले वाहन चालकों को गुलाब के फूल देकर व हाथ जोड़कर नियम फॉलो करने के लिए प्रेरित किया।

दैनिक भास्कर ने छह सितंबर को ट्रैफिक चालान से राहत की खबर प्रकाशित करते हुए चालान मशीनों के जमा करने की खबर प्रकाशित की थी। जिसमें बताया था कि 150 मशीनें जमा करा ली गई हैं। इसके बाद केवल 12 ट्रैफिक इंस्पेक्टरों के पास ही चालान मशीनें दी गई हैं, जिससे कि खानापूर्ति की जा सके। लेकिन 7 दिन में मात्र 96 वाहनों के चालान किए गए हैं। जबकि डाक से भेजे जाने वाला कोई चालान नहीं किया है।

गुड़गांव. एमजी रोड पर यातायात के नियमों का उल्घंन करने वालों को फूल देकर ट्रैफिक रूल फोलो करने के लिए जागरूक करते पुलिसकर्मी।

विभिन्न चौक चौराहों पर लोगों को किया जागरूक

डीसीपी ट्रैफिक हिमांशु गर्ग ने बताया कि विभिन्न चौक चौराहों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ट्रैफिक नियमों को अनदेखा करने वाले रोड यूजर्स को गुलाब का फूल देकर सचेत करते हुए कहा कि वे यातायात नियमों का पालन पूर्णरूप से करें। उन्हें यह भी बताया गया कि यातायात नियमों का पालन ना करने वालों को अधिक आर्थिक दण्ड का भुगतान करना पड़ेगा। यातायात प्रभारियों ने ऑटो चालकों एवं ट्रक यूनियन से सम्पर्क स्थापित कर नए मोटर व्हीकल एक्ट बारे जागरूक किया और उन्हें समझाया कि किसी भी सूरत में यातायात नियमों को न तोड़ें।

चालान काटने के खिलाफ कांग्रेस का नूंह में प्रदर्शन

नूंह| हरियाणा कांग्रेस के उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री आफताब अहमद के नेतृत्व में शुक्रवार को मेवात जिला कांग्रेस ने जिला मुख्यालय पर नए मोटर वाहन अधिनियम एक्ट के तहत बढ़ाई हुई चालान राशि को लेकर प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ जिला कांग्रेस मुख्यालय से गांधी पार्क तक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं ने आरोप लगाया कि इस कानून ने अंग्रेजों के काले कानून की याद लोगों को दिला दी है। जिसका मकसद लोगों को आर्थिक रूप से लूटना था। जनता को खुलेआम लूटा जा रहा है।

Mewat News - strictly seen before now giving rose to vehicle drivers
X
Mewat News - strictly seen before now giving rose to vehicle drivers
Mewat News - strictly seen before now giving rose to vehicle drivers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना