सुपौल : प्रेमिका के लिए बना मुस्लिम, पोल खुलने पर पंचायत ने करवाई शादी

Faridabad News - बलभद्रपुर पंचायत के वार्ड 14 लालपुर गोठ में हिन्दू लड़के और मुस्लिम लड़की की शादी करवाकर पंचायत ने हिन्दू-मुस्लिम...

Sep 22, 2019, 07:30 AM IST
बलभद्रपुर पंचायत के वार्ड 14 लालपुर गोठ में हिन्दू लड़के और मुस्लिम लड़की की शादी करवाकर पंचायत ने हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की है।

दरअसल हरियाणा के हिसार जिले का रहने वाला विजय कुमार (29 वर्ष) पेशे से ड्राइवर है। वह अपनी प्रेमिका व बलभद्रपुर पंचायत के लालपुर गोठ निवासी मो. जमशेद की 23 वर्षीया पुत्री मिहनाज खातून से मिलने 17 सितंबर को आया था। दो दिनों तक खुद को मुस्लिम बताकर विजय स्थानीय लोगों की आंखों में धूल झोंकता रहा। हर मिलने वालों को अपना अलग मुस्लिम नाम बताता था। धीरे धीरे बात पंचायत में फैल गई। लोग विजय पर गौर करने लगे। असलियत सामने आई तो लोग गोलबंद होने लगे। बाद में दोनों समुदाय के लोगों ने विजय को लड़की के परिजनों के कोप से बचाने का प्रयास किया। लोगों की पहल पर युवक को बचाया गया और शनिवार को वीरपुर न्यायालय में दोनों पक्षों से शपथ पत्र बनवाकर विवाह संपन्न कराया गया। शादी के बाद विजय ने बताया कि एक साल पहले मिहनाज से फरीदाबाद में मिला। इसी जुलाई में दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली। मिहनाज ने बताया कि पापा फरीदाबाद में टेलर हैं। मैं टाटा कंपनी में जॉब करती थी। इसी दौरान विजय से पहली मुलाकात हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। 17 को विजय मुझसे मिलने गांव आए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना