पुलवामा हमले का फायदा किसे हुआ: राहुलवे फायदे से आगे कुछ नहीं सोचते: भाजपा

Faridabad News - 100 सबसे खराब स्कूलों में अंग्रेजों के 37 स्कूल ब्रिटेन में वर्किंग क्लास यानी श्रमिकों के बच्चे पढ़ाई के मामले...

Feb 15, 2020, 07:25 AM IST
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp

100 सबसे खराब स्कूलों में अंग्रेजों के 37 स्कूल

ब्रिटेन में वर्किंग क्लास यानी श्रमिकों के बच्चे पढ़ाई के मामले में इसी वर्ग के अंग्रेजों या अन्य श्वेत समुदाय के बच्चों से आगे हैं। यह खुलासा ब्रिटेन की सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट में हुआ है।

यह रिपोर्ट छोटे शहरों में स्थित स्कूलों और एनजीओ और श्रमिक बच्चों के लिए काम करने वाले संगठन स्टार अकादमियों द्वारा चलाए जा रहे स्कूलों के बच्चों को लेकर है। खास बात यह है कि इस लिस्ट में शामिल टॉप-10 स्कूलों में तीन स्कूल मुस्लिम समुदाय के हैं, जिनमें बच्चों को अन्य स्कूलों की तरह ही शिक्षा दी जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक श्वेत बच्चों की तुलना में अन्य समुदायों के बच्चे गणित और अंग्रेजी में काफी होशियार है। पूरे ब्रिटेन में 25 से ज्यादा स्कूल चलाने वाले संगठन स्टार अकेडेमीज के प्रमुख हामिद पटेल कहते हैं कि ये हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है।

पटेल ने कहा कि इन स्कूलों में लगातार सुधार में वक्त लगेगा। हमारी कोशिश होती है कि छात्रों का हर तरह से विकास हो। हमने अन्य छात्रों को श्वेत छात्रों को मदद करने को कहा है। लंदन और बर्मिंघम में सफलता मिलने के बाद अब हम अपना ध्यान वंचित क्षेत्रों के स्कूलों पर लगा रहे हैं।

श्रद्धांजलि: पीएम मोदी ने कहा- भारत उनकी कुर्बानी नहीं भूलेगा

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘पिछले साल पुलवामा हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को मेरी श्रद्धांजलि। वे असाधारण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा और रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। भारत उनकी कुर्बानी को कभी नहीं भूलेगा।’ राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, एक कृतज्ञ राष्ट्र बहादुर सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता है, जिन्होंने आतंकी हमले में जान दे दी थी।

हताशा: इमरान के मंत्री बोले- भारत के कारण मंहगाई बढ़ी

पाक के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि उनके मुल्क में महंगाई बढ़ने की एक बड़ी वजह भारत है। राशिद के मुताबिक, कश्मीर मुद्दे के कारण भारत से सब्जियां, टमाटर और प्याज आना बंद हो गए, इससे लोगों को ज्यादा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम मुद्दों से निपटने के लिए हर हफ्ते मीटिंग कर रहे हैं। हमने तो कश्मीरी लोगों का साथ देने के लिए ये सब किया था।

टॉप-10 स्कूलों में अंग्रेजों का एक भी नहीं, 100 में सिर्फ 13

रिपोर्ट में बच्चों की प्रगति के मामले में टॉप-10 स्कूलों में अंग्रेजों का एक भी नहीं है। वहीं 100 बेहतर स्कूलों में श्वेत बच्चों के सिर्फ 13 स्कूल शामिल हैं। जबकि अन्य समुदाय के बच्चों के 3 स्कूल हैं। सबसे खराब 100 स्कूलों में से 37 तटीय क्षेत्रों में पढ़ने वाले श्वेत अंग्रेज बच्चों के हैं।

भीमा कोरेगांव मामले की जांच एनअाईए काे देने पर पवार नाराज

मुंबई | महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के मुख्य सूत्रधार राकांपा नेता शरद पवार भीमा काेरेगांव मामले की जांच एनअाईए काे साैंपे जाने काे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नाराज हाे गए हैं। पवार ने कहा कि केंद्र का इस तरह से राज्य के हाथों से जांच लेना और महाराष्ट्र सरकार द्वारा उनके फैसले का समर्थन करना गलत है। उन्हाेंने कहा कि इस मामले की जांच में शामिल कुछ पुलिस वालाें का व्यवहार आपत्तिजनक था। मैं चाहता था कि इन अधिकारियों की भूमिका की जांच हो। उन्होंने कहा कि सुबह पुलिस अधिकारियों के साथ महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों की बैठक हुई थी और दोपहर में केंद्र ने मामले को एनआईए को दे दिया। यह संविधान के अनुसार गलत है, क्योंकि अपराध की जांच राज्य का अधिकार क्षेत्र है। केंद्र ने पिछले महीने जांच एनअाईए काे दे दी थी। राज्य की शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा सरकार ने इसका विराेध किया था।


जावडे़कर बोले- कांग्रेस के गायब होने से दिल्ली में भाजपा की हार हुई

पुणे| केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का ‘अचानक गायब’ हो जाना दिल्ली में भाजपा की हार के लिए जिम्मेदार बना। दिल्ली में बीजेपी के चुनाव प्रभारी रहे जावड़ेकर ने कहा कि इसकी वजह से आप और भाजपा के बीच सीधे मुकाबले की स्थिति पैदा हुई। उन्होंने कहा कि चुनावों में उतार-चढ़ाव होता रहता है। जावड़ेकर ने कहा, ‘पर भाजपा को इन सभी चीजों का विश्लेषण करना है।’ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकी’ बुलाने वाले बयान पर जावड़ेकर ने सफाई दी कि मैंने कभी ऐसे बयान नहीं दिए थे। बता दें कि महीने की शुरुआत में जावड़ेकर ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ही खुद को अराजक कहते हैं और अराजक व आतंकी में कोई फर्क नहीं होता है।

सुप्रीम काेर्ट में मृत्युदंड के खिलाफ अपीलाें की सुनवाई में तेजी अाएगी

नई दिल्ली | सुप्रीम काेर्ट ने फांसी की सजा से जुड़े मामलाें में अापराधिक अपीलाें की सुनवाई में तेजी लाने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निर्भया केस में हाे रही देरी के बीच फैसला किया गया है। सुप्रीम काेर्ट ने माैत की सजा के खिलाफ सुनवाई के लिए हाई काेर्ट के फैसले छह महीने तक की समयसीमा तय कर दी है। शुक्रवार काे सामने अाए एक सर्कुलर में कहा गया है कि जिन मामलाें में हाई काेर्ट माैत की सजा की पुष्टि कर चुका है अाैर सुप्रीम काेर्ट केस काे स्वीकार कर चुका है ताे तीन जजाें की बेंच के समक्ष छह महीने के अंदर अापराधिक अपील सुनवाई के लिए सूचीबद्ध हाेगी। भले ही अपील तैयार हाे या नहीं। माैत की सजा से जुड़ी स्पेशल लीव पिटीशन दायर हाेते ही रजिस्ट्री से संबंधित काेर्ट काे मैसेज भेजकर 60 दिन या अदालत द्वारा तय समय के अंदर सारा रिकाॅर्ड भेजने काे कहा जाएगा।


यूपी : जमानत पर रिहा होने से पहले डॉ. कफील पर लगा रासुका, जेल में ही रहना होगा

लखनऊ | अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में सीएए के विराेध में भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद डॉ कफील खान के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की गई है। सीएए मामले में जमानत के बाद कफील को शुक्रवार सुबह जेल से रिहा हाेना था। लेकिन वहां पहुंचे उनके भाई काशिफ काे बताया गया कि कफील पर रासुका लगाया गया है, लिहाजा उन्हें जेल में ही रहना होगा। दिसंबर में एएमयू में सीएए के खिलाफ भाषण देने के आरोप में उन्हें यूपी टास्क फाेर्स ने 29 जनवरी काे मुंबई से गिरफ्तार किया था। उनके भाषण के बाद एएमयू में 13 अाैर 15 दिसंबर काे हिंसा हुई थी। अाशंका थी कि बाहर अाने पर वह कानून-व्यवस्था के लिए समस्या पैदा कर सकते हैं।

सुकून: जल्द घर जा सकेंगे कैंप में रखे गए 406 लोग

आईटीबीपी के दिल्ली स्थित कैंप में अलग रखे गए 406 लोगों का फाइनल सैंपल ले लिया गया है। ये जल्द घर जा सकेंगे। जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के क्रू का एक और भारतीय सदस्य संक्रमित पाया गया है।

चिंता: डब्ल्यूएचओ की पूरी टीम दो दिन में चीन पहुंचेगी

डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि उसकी टीम के पूरे सदस्य हफ्ते के अंत तक चीन पहुंच जाएंगे। एक टीम पहले ही पहुंच चुकी है। इस टीम में दुनियाभर के 10 विशेषज्ञ हैं। यह टीम बीमारी रोकने के फौरी उपाय खोजेगी।

1700 स्वास्थ्यकर्मी चपेट में आए, 6 की मौत, पर इलाज नहीं रोका

बीजिंग

चीन में कोरोनावायरस से अब तक छह स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हो चुकी है और 1,700 से ज्यादा इससे संक्रमित हैं। चीन ने पहली बार यह जानकारी दी है। डॉक्टर और नर्सें मास्क और सुरक्षा उपकरणों के बिना वहां दिन-रात काम में लगे हुए हैं। वुहान में कई डॉक्टरों को बिना मास्क और रक्षात्मक कपड़ों के मरीजों को देखना पड़ रहा है। वे वही मास्क और कपड़े लंबे समय तक पहन रहे हैं, जिन्हें नियमित अंतराल पर बदलने की जरूरत होती है। इसके बावजूद उन्होंने लोगों के इलाज में कोई कमी नहीं आने दी है। उधर चीन में मौतों का आंकड़ा 1483 पर पहुंच गया है।

ठीक हो चुके लोगों से इलाज में मदद: चीन में इस महामारी से ठीक होने वाले लोगों का ब्लड लिया जाएगा। इसमें मौजूद एंटी बॉडी दूसरे मरीजों के इलाज में कारगर होंगे। अभी तक एंटी वायरल और पारंपरिक दवाइयों से ही इलाज किया जा रहा था।

जम्मू-कश्मीर: उमर की हिरासत पर प्रशासन को सुप्रीम काेर्ट का नोटिस

भास्कर न्यूज | जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला काे पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लेने पर शुक्रवार काे सुप्रीम काेर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच 2 मार्च काे अगली सुनवाई करेगी। उमर की बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने उन्हें हिरासत में रखने के खिलाफ काेर्ट में याचिका दायर कर रखी है। उनकी अाेर से सीनियर एडवाेकेट कपिल सिब्बल काेर्ट में पेश हुए। सिब्बल ने इसे अवैध हिरासत का मामला बताते हुए सुनवाई अगले सप्ताह ही करने की मांग की। लेकिन जस्टिस मिश्रा ने इससे इनकार कर दिया। सारा ने याचिका में कहा है कि पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत उनके भाई सात महीने से भी अधिक समय से हिरासत में हैं।

चारा घोटाला: जमानत पर सीबीआई की आपत्ति के बाद लालू को नोटिस

भास्कर न्यूज | चारा घोटाले के दोषी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जमानत देने के फैसले के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली बेंच ने लालू को चार सप्ताह के भीतर जवाब देने काे कहा है। उल्लेखनीय है कि बिहार के चर्चित 900 करोड़ के चारा घोटाले के मामले में सजा की आधी अवधि खत्म होने के बाद झारखंड हाईकोर्ट ने लालू को जमानत दे दी थी। इस फैसले काे सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। सीबीआई की दलील है कि आधी सजा खत्म होने के आधार पर दोषी को जमानत नहीं दी जा सकती है। यह गंभीर अपराध का मामला है। घोटाले से जुड़े अन्य मामले अभी विचाराधीन हैं। लालू दिसंबर 2017 से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं।

ब्रिटेनः पढ़ाई के मामले में मुस्लिम बच्चों के 3 स्कूल टॉप-10 में, अंग्रेजी में श्वेत छात्रों में 7 में से 6 फेल

सीएए के खिलाफ भाषण पर कार्रवाई

सुरक्षित तोहफा: वैलेंटाइन बुके में मास्क और सेनेटाइजर्स रख कर दे रहे

बैंकॉक के अयुत्या में स्कूली छात्रों ने दिल की आकृति बनाकर वायरस से लड़ रहे लोगों के लिए समर्थन जताया। वहीं बुके में फूल के साथ मास्क और सेनेटाइजर्स दिए जा रहे हैं। कार्यस्थल पर जाने वालों के लिए ऑफिस के गेट पर सेनेटाइजेशन की व्यवस्था है।

मदद: 33 देश, चार संगठन चीन के साथ खड़े हुएमहामारी से निपटने के लिए चीन को 30 देशों और चार अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने मेडिकल संबंधी मदद दी है। वहीं टेक दिग्गज अलीबाबा ने भी इसकी दवा विकसित करने के लिए 1022 करोड़ की मदद दी है।

डटे रहो वुहान: न्यूयॉर्क से झियान तक हौसला बढ़ाने के लिए रैलियां निकालीं गईं

महामारी से संघर्ष कर रहे वुहान के लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए अमेरिका, ताइवान, फिलीपींस में लूनर न्यू ईयर परेड हुई। इसमें लोग ‘वुहान स्टे स्ट्रॉन्ग, लॉन्ग लिव वुहान’ जैसे संदेश लिखी तख्तियां और पोस्टर लेकर निकले। झियान में लैंटर्न रैली भी निकाली गई।

कोरोनावायरस से अब तक 1483 मौतें


दैनिक भास्कर से विशेष अनुबंध के तहत

यूएईः अबुधाबी में हिंदू मंदिर का निर्माण शुरू, स्टील और लोहे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा

ऑस्ट्रेलियाः 6 महीने बाद आग पर काबू, अफसरों ने पानी छिड़ककर जश्न मनाया

म्यांमारः सेना-विद्रोहियों में संघर्ष तेज, स्कूल पर गोलाबारी में 19 बच्चे घायल


सीरियाः तुर्की ने मोबाइल रॉकेट लॉन्चर से मिसाइल दागी, रूस से कहा- बीच में न पड़े

जर्मनीः अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा कॉन्फ्रेंस का विरोध, क्लाइमेट चेंज पर बहस की मांग

भाजपा का पलटवार- गांधी परिवार फायदे से आगे कुछ सोच नहीं सकता

एजेंसी | नई दिल्ली

पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी ने शहीदों को याद करते हुए तीन सवाल पूछे हैं। राहुल ने ट्वीट किया, ‘आज जब हम पुलवामा हमले के 40 सीआरपीएफ शहीदों को याद कर रहे हैं, आइए पूछें- हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ? हमले की जांच में क्या निकला? सुरक्षा में चूक के लिए भाजपा सरकार में किसे जिम्मेदार ठहराया गया, जिसकी वजह से हमला हो पाया।’ इस पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ‘वह एक नीचतापूर्ण हमला था और यह एक नीचतापूर्ण बयान है। किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ? मिस्टर गांधी क्या आप फायदे से आगे सोच सकते हैं? बेशक नहीं...यह कथित ‘गांधी’ परिवार फायदे से ज्यादा कभी नहीं सोच सकता, उनकी आत्मा भी भ्रष्ट है। वहीं जीवीएल नरसिम्हा ने ट्वीट किया- जब राष्ट्र शहीदों को याद कर रहा है। लश्कर-जैश से सहानुभूति के लिए जाने जाने वाले राहुल ने ना सिर्फ सरकार पर बल्कि सुरक्षा बलों पर भी निशाना साधा। शर्म करो राहुल।

 विंडो**

एर्दोगन को इस्लामाबाद एयरबेस पर गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद इमरान खान ने खुद ही गाड़ी ड्राइव करने का फैसला किया। इससे पहले सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के लिए भी उन्होंने ड्राइविंग की थी। इस बार भी सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ा।

तुर्की के राष्ट्रपति के ड्राइवर बने इमरान, जमकर ट्रोल हुए

तुर्की के राष्ट्रपति बोल रहे पाक की भाषा, कश्मीर को अहम बताया

पाक यात्रा पर अाए तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दाेगन ने पाक संसद में कश्मीर मुद्दे पर चाैथी बार पाकिस्तान का समर्थन किया। एर्दाेगन ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा जितना आपके दिल के करीब है, उतना ही हमारे भी। उन्हाेंने कहा कि हमारे कश्मीरी भाई-बहन दशकों से बहुत कुछ झेल रहे हैं। उन्होंने भारत का नाम लिए बिना कहा कि हाल के फैसलों से कश्मीरियों की पीड़ा और बढ़ गई है। कश्मीर का मुद्दा संघर्ष या दमन से नहीं सुलझ सकता। उन्होंने कहा हम भविष्य में भी इस मुद्दे पर पाकिस्तान को समर्थन देना जारी रखेंगे। तुर्की ने यूएन में भी पाकिस्तान का पक्ष लिया था।

मुस्लिम देशाें के नेता बनना चाहते हैं एर्दाेगन: कश्मीर के बहाने एर्दोगन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के समर्थन और मदद से सऊदी अरब को उखाड़कर खुद मुस्लिम दुनिया के नेता बनने की इच्छा रखते हैं। पाकिस्तान ने 1947 से चार बार पारंपरिक युद्धों के माध्यम से जम्मू-कश्मीर पर आक्रमण करने का प्रयास किया। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी अाईएसअाई पिछले तीन दशकों से कश्मीर में सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रही है।

ब्लैकबर्न स्थित तौहीदुल इस्लाम गर्ल्स स्कूल देश में अव्वल रहा।

 }ब्रिटेन सरकार ने जारी की वंचित बच्चों की पढ़ाई की स्थिति पर रिपोर्ट


वुहान हम तुम्हारे साथ हैं... मैनहटन के चाइना टाउन में भी समर्थन रैली निकाली गई।

11

फरीदाबाद, शनिवार, 15 फरवरी, 2020

_photocaption_अबुधाबी | संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबुधाबी में हिंदू मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। गुरुवार को इसकी नींव में कंक्रीट डाली गई। खास बात यह है कि इसमें किसी भी तरह के स्टील या लोहे का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। मंदिर समिति के मुताबिक इसे भारत में पारंपरिक मंदिर वास्तुकला के हिसाब से बनाया जाएगा। इसमें स्टील और लोहे की बजाय फ्लाई-ऐश से बने कंक्रीट का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह इसकी नींव मजबूत करेगा, साथ ही मौसमी प्रभाव से भी लंबे समय तक बचाकर रखेगा।*photocaption*

कैनबरा | ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने में पहली बार आग पर पूरी तरह काबू पाने में कामयाबी मिली है। प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि भारी बारिश और बांध व नदियों का जलस्तर बढ़ने से फायर फाइटर्स को आग से निपटने में मदद मिली है और सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्यों में सितंबर से लगी आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। इसकी घोषणा के बाद फायर फाइटर्स और अफसरों ने कई जगहों पर पानी छिड़ककर जश्न मनाया।

यांगून | म्यांमार के रखाइन प्रांत में एक स्कूल पर तोप के गोले गिरने से 19 बच्चे घायल हो गए और स्कूल को भी काफी नुकसान पहुंचा। इसके पीछे सुरक्षा बलों और विद्रोहियों के बीच चल रहा संघर्ष बताया जा रहा है। स्कूल बुथिडांग टाउनशिप के खमवे चुंग गांव में स्थित है। इस इलाके में बौद्ध सुमदाय और रोहिंग्या मुसलमानों बीच लंबे समय से वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। इसमें सुरक्षा बल भी शामिल है।


अंकारा | तुर्की ने युद्धग्रस्त सीरिया में हमले तेज कर दिए हैं। शुक्रवार को तुर्की की सेना ने सीरिया के इदलिब प्रांत में कई जगहों पर एक के बाद एक कई रॉकेट और मिसाइल दागी। इसके लिए तुर्की मोबाइल रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल कर रहा है, जिससे सीमावर्ती इलाकों में हमले किए जा रहे हैं। सेना ने पड़ोसी प्रांत अलेप्पो में भी पोजिशन ले ली है। तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन ने रूस से दोनों देशों के बीच में न पड़ने की अपील की है।

म्यूनिख | जर्मनी के म्यूनिख में शुक्रवार को पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने अमेरिकी प्रतिनिधियों का भी विरोध किया और क्लाइमेट चेंज से जुड़े मुद्दों पर बहस की भी मांग की। इसमें भारत, रूस, ईरान समेत सभी प्रमुख देशों के प्रतिनिधि पहुंचे हैं। इंटरनेशनल सिक्योरिटी पॉलिसी पर बहस के लिए बनी यह दुनिया की प्रमुख कॉन्फ्रेंस है। शुक्रवार को शुरू हुई यह बैठक रविवार तक चलेगी।

Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
X
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp
Faridabad News - who benefits from pulwama attack rahul thinks nothing ahead of benefits bjp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना