डांडिया समारोह में गीत-संगीत पर जमकर थिरकीं महिलाएं

Faridabad News - फरीदाबाद लेडीज क्लब ने करवाचौथ के उपलक्ष्य में डांडिया समारोह का आयोजन किया। इसमें शहर की युवतियों व महिलाओं ने...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
फरीदाबाद लेडीज क्लब ने करवाचौथ के उपलक्ष्य में डांडिया समारोह का आयोजन किया। इसमें शहर की युवतियों व महिलाओं ने भाग लेकर कार्यक्रम का खूब आनंद लिया। इस दौरान गीत-संगीत पर महिलाएं जमकर थिरकीं। करवा चौथ की तरह सजधज कर आईं महिलाओं को अलग अलग स्लोगन देकर क्लब की संचालक हरप्रीत कौर ने सभी का उत्साहवर्धन किया।

इस दौरान महिलाओं ने करवाचौथ से संबंधित नाटिका भी प्रस्तुत की। कार्यक्रम में स्कूल तथा कॉलेज की शिक्षिकाएं, डॉक्टर, उद्यमी, प्रबंधन क्षेत्र से जुड़ी महिलाएं, फैशन डिज़ाइनर, ब्यूटीशियन आदि क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं ने भाग लिया। प्रोफेसर रुचिरा खुल्लर ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम न केवल महिलाओं को रोज की जिंदगी से हटकर कुछ नया करने का अवसर देते हैं, बल्कि उनमें ऊर्जा भी पैदा करते हैं और वह समाज को संदेश देती हैं कि आज महिलाएं भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। क्लब का मुख्य लक्ष्य युवतियों व महिलाओं में आधुनिक परिवेश में भारतीय संस्कृति को जीवंत रखना व उससे जुड़े रहना है। कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिए आधुनिक कार्यक्रमों में भारतीय रस्मों को जीवित रखना है। इसके लिए वह विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं को जोड़े रखती हैं तथा ऐसी महिलाओं को विशेष रूप से आमंत्रित करती हैं, जिससे अन्य युवतियों को प्रोत्साहन मिले।

फरीदाबाद. लेडीज क्लब की ओर से करवाचौथ के उपलक्ष्य में आयोजित डांडिया समारोह में थिरकती महिलाएं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना