निगम के पुराने कार्यालय पर कर्मिक भूख हड़ताल जारी

Gurgaon News - नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा प्रदेश के आह्वान पर नगर निगम के पुराने कार्यालय में चल रही 12 घंटे कर्मिक भूख...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:35 AM IST
Farrukh Nagar News - worker39s hunger strike on old corporation39s office
नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा प्रदेश के आह्वान पर नगर निगम के पुराने कार्यालय में चल रही 12 घंटे कर्मिक भूख हड़ताल में कुल 21 कर्मचारी शामिल हुए। इसमें नगरपालिका कर्मचारी संघ जिला गुड़गांव के प्रधान राजेश कुमार व इकाई वरिष्ठ उप-प्रधान राम सिंह शामिल हुए।

हालांकि, इसका नियमित कार्याे पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। शेष कर्मी नियमित कार्याे में लगे रहे। भूख हड़ताल पर बैठे कर्मियों को सीआईटीयू के प्रदेश अध्यक्ष सतवीर सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार कर्मचारियों के शीर्ष नेतृत्व कर रहे नेता को बार-बार वार्तालाप के लिए बुलाती है और वार्तालाप के माध्यम से समाधान भी करती है लेकिन यह सरकार सिर्फ झूठे वादे करने वाली सरकार है। वार्तालाप के दौरान सभी बातों पर सहमति करने वाली सरकार है लेकिन किसी मांग को लेकर परिपत्र जारी नहीं करती। नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा प्रदेश सचिव नरेश प्रेस सचिव बसंत कुमार ने बताया की हरियाणा सरकार द्वारा जारी परिपत्र से नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है। जिसके लिए आज या कल में केंद्रीय कमेटी की तुरंत प्रभाव से मीटिंग बुलवाकर सरकार द्वारा जारी परिपत्र की समीक्षा कर आगामी तैयारियां की जाएंगी। इस भूख हड़ताल में जिला ऑडिटर कैलाश, जिला संगठनकर्ता ज्ञानचंद, सीवरमैन प्रधान जयपाल, सुशीला, सरोज, कांता, नीलम, सुपरवाइजर, पूजा, रीना, कमला, उपासना, पिंकी, धर्मपाल, जसवंत, रविदत्त, अशोक, राजकुमार, जगदीश, प्रवेश, सचिन, राजेश, बिजेंदर, कपिल, दीपक, रविंद्र आदि ने भूख हड़ताल बैठे। इसके अलावा सैकड़ों कर्मचारियों ने भूख हड़ताल साथियों के साथ बैठकर धरना प्रदर्शन किया।

गुड़गांव. नगर निगम कार्यालय में अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारी।

सफाई कर्मचारियों ने भूख हड़ताल कर सरकार के खिलाफ जताया विरोध

फर्रुखनगर| नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश व्यापी आंदोलन के आह्वान के तहत शुक्रवार को संघ की फर्रुखनगर इकाई से जुडे नपा सफाई कर्मचारियों ने खंड प्रधान सतीश कुमार की अगुवाई में वाल्मीकि चौपाल में 12 घंटे की भूख हडताल करके प्रदेश सरकार की जमकर आलोचना की और सरकार विरोधी नारे लगाकर विरोध जताया।

प्रधान कृष्ण कुमार ने बताया कि इको ग्रीन कंपनी द्वारा फरीदाबाद में 300 कर्मचारियों को हड़ताल के बाद ज्वाइन न कराने की मांग की गई। इन मांगों पर बातचीत के माध्यम से समाधान करने के लिए सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर उप प्रधान सुरेंद्र, महिला प्रधान किरण, कोषाध्यक्ष बख्शीश, सचिव कृष्ण कुमार आदि मौजूद थे।

X
Farrukh Nagar News - worker39s hunger strike on old corporation39s office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना