• Hindi News
  • Auto
  • Auto Expo Motor Show 2020 to be based on 'Explore the World of Mobility' theme

AUTO EXPO 2020 / 'एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी' थीम पर आधारित होगा ऑटो एक्सपो - मोटर शो 2020

Auto Expo - Motor Show 2020 to be based on 'Explore the World of Mobility' theme
X
Auto Expo - Motor Show 2020 to be based on 'Explore the World of Mobility' theme

दैनिक भास्कर

Feb 04, 2020, 08:05 PM IST

भारत के मोटर वाहन इंडस्ट्री का एक सच्चा प्रतिनिधित्व, 2020 में फिर से एक किक-स्टार्ट करने के लिए तैयार है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं ऑटो एक्सपो 2020 की जहां दिग्गज ऑटो कंपनियां अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट को शोकेस और लॉन्च करती हैं। ऑटो एक्सपो - मोटर शो 2020 का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 7-12 फरवरी 2020 से शुरू होने वाला है। इसके अलावा ऑटो एक्सपो 2020 का उद्घाटन समारोह 6 फरवरी 2020 को ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित किया जाएगा।

ऑटो सैक्टर का सच्चा साथी-

ऑटो एक्सपो - मोटर शो कुछ प्रमुख ब्रांडों के लिए एक लॉन्च पैड रहा है जो उनके भारत प्रवेश या वैश्विक लॉन्च / मौजूदा ब्रांडों द्वारा कुछ प्रमुख उत्पादों को पेश करता है। इस बार के ऑटो एक्सपो की थीम - एक्सप्लोर द वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी ’, राखी गयी है, जो कल के लिए टेक्नोलॉजी , क्षमता और गतिशीलता के विजन के संदेश को प्रतिध्वनित करता है - सुरक्षित, क्लीनर, कनेक्टेड, बीस्पोक और शेयर्ड। यहाँ आने वाले विजिटर्स के लिए, यह मोबिलिटी ईको-सिस्टम का अनुभव होगा जो हमेशा आने वाली आवश्यकताओं के लिए बेहतर समाधान पेश कर रहा है।

ऑटो एक्सपो 2020 में क्या होगा खास -

ऑटो एक्सपो 2020 में नई एमिशन टेक्नोलॉजी और सुरक्षा मानकों की सुविधा को प्रस्तुत करेगा। ऑटो शो न केवल भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में विकास लाने का काम करेगा बल्कि एक भविष्यवादी परिप्रेक्ष्य यानी BSVI मानदंडों को अपनाने की ओर ज़ोर देगा। जिस तरह सरकार की तरफ से 1 अप्रैल 2020 की डेडलाइन है इसके चलते इस बार मोटर शो में BSVI मानदंडों वाली गाड़ियों को अपनाने के लिए ज्यादा ज़ोर दिया जाएगा। इस मेले में कई स्टार्ट अप कंपनियों के इनोवेशन भी देखने को मिलेंगे ग्रीन मोबिलिटी और भविष्य की टेक्नोलॉजी के मामले में स्टार्ट अप बेहद खास टेक्नोलॉजी को शो केस कर सकते हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के SIAM और प्रेसिडेंट, ऑटोमोटिव सैक्टर, श्री राजन वढेरा ने कहा, “ऑटो इंडस्ट्री राष्ट्र की आकांक्षाओं से मेल खाने के लिए अपना सबसे अच्छा पैर आगे रख रहा है और ऑटो एक्सपो 2020 के इस संस्करण को सामने लाएगा। यह ऑटो एक्सपो दर्शकों को एक नया आयाम और अनुभव देगा और ऑटो प्रेमियों के लिए एक विश्व स्तरीय तकनीक सक्षम अनुभव के माध्यम से उन्हें सक्षम करने, गतिशीलता की दुनिया का पता लगाने में सक्षम करेगा। ”

6 स्पेशल दिन वाला ऑटो एक्स्पो-

ऑटो एक्सपो 2020 केवल स्टेटिक डिस्प्ले पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगा, बल्कि सभी स्टेक होल्डर और बड़े पैमाने पर समाज के हर वर्ग के लिए वास्तव में अनूठा और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री हमारी विविधता, संस्कृतियों, टेक्नोलॉजी, प्रोसेस, विचारों और व्यस्तताओं के माध्यम से समावेशिता और समृद्धि का प्रतीक है। इसके अलावा, इस एक्सपो में 6 "विशेष" दिन होंगे, जिसमें प्रत्येक दिन वर्ल्ड ऑफ मोबिलिटी का एक विशिष्ट पहलू शामिल होंगें जैसे - एंटरप्राइज डे, गुडविल डे, फैमिली डे, वीमेन पावर डे, ग्रीन डे और ड्राइविंग एक्सपीरियंस डे।

कब जाएँ इस एक्सपो में
ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2020 में नए समय भी होंगे। 7 फरवरी 2020 को एंटरप्राइज़ दिवस है, यह सुबह 11 बजे से शुरू होगा और शाम 7 बजे तक बंद हो जाएगा। जबकि, 8 से 12 फरवरी 2020 तक सार्वजनिक दिनों के दौरान, शो की टाइमिंग सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक होगी। ऑटो एक्सपो - मोटर शो 2020, 51,000 वर्ग मीटर (सकल) के इनडोर निर्मित क्षेत्र में भाग लेने वाले प्रमुख ऑटोमोबाइल की बड़ी कंपनियों के साथ 2,35,000 वर्ग मीटर के कुल जमीन क्षेत्र में फैला होगा।

यहाँ आने वाले विजिटर्स के लिए खाने का भी बेहतर प्रबंध किया जाएगा। स्टारबक्स, चाय पॉइंट, कोफुकु, हल्दीराम, केवेंटर्स, डंकिन डोनट्स, बिरयानी, किलो, डोमिनोज पिज्जा, बेरको, चायोस, बिरयानी ब्लूज़, वॉव मोमो, ब्राउन शुगर, क्रीमबेल जैसे ब्रांड इस एक्स्पो में शामिल होंगे।

कहाँ से खरीदें टिकट
अगर आप ऑटो एक्स्पो 2020 में जाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए टिकट लेना होगा। यह टिकट 20 दिसंबर 2019 से एक्सक्लूसिव तौर पर BookMyShow.com पर उपलब्ध है और इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे।


ऑटो एक्सपो - द मोटर शो 2020 और कंपोनेंट्स शो, सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम), ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ACMA) और कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना