सेल्स रिपोर्ट / चार साल में बिक गए सुजुकी विटारा ब्रेजा के 5 लाख यूनिट, ऑटो एक्सपो 2016 से किया था भारत में डेब्यू

MARUTI SUZUKI VITARA BREZZA CROSSES 5 LAKH SALES IN INDIA IN JUST FOUR YEARS OF LAUNCH KNOW FEATURES POWER AND MILEAGE
X
MARUTI SUZUKI VITARA BREZZA CROSSES 5 LAKH SALES IN INDIA IN JUST FOUR YEARS OF LAUNCH KNOW FEATURES POWER AND MILEAGE

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 06:28 PM IST
ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा ने सेल्स के आंकड़ों को लेकर सुर्खियों में है। सुजुकी ने 4 साल में ब्रेजा के पांच लाख यूनिट से बेचे। सबसे पहले इसे दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो 2016 में शोकेस किया गया था। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग के बाद से ही ब्रेजा लगातार देश की टॉप-10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें की लिस्ट में शामिल रही। इसे सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर लॉन्च किया गया जिसे रेगुलर बल्की साइज एसयूवी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी पहचाना जाता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.73 लाख रुपए से 10.45 लाख रुपए तक है।

88 हॉर्स पावर की ताकत और 200 एनएम का टर्क जनरेट करता है इंजन

    • सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीडीएसआई 200 डीजल इंजन है जो 88 हॉर्स की ताकत और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी अवेलेबल है। कंपनी का कहना है कि इसमें 24.3Kmpl का माइलेज मिलता है।
    • कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इसे 1.5 लीटर पेट्रोल वैरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा। इसे ऑटो एक्सपो 2020 में भी शोकेस किया जा सकता है। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन पहले से ही अर्टिगा और सियाज में आ रहा है। यह 103 हॉर्स पावर की ताकत और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।
    • ब्रेजा में डुअल टोन कलर समेत ब्लैक अलॉय व्हील और प्रोजेक्टर हेडलाइट्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा इसमें एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से लैस स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हाई-स्पीड वार्निंग अलर्ट और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना