टाटा ने टियागो, टिगोर और नेक्सन के फेसलिफ्ट मॉडल किए लॉन्च; शुरुआती कीमत 4.60 लाख रु

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ऑटो डेस्क. टाटा मोटर्स ने आज (22, जनवरी) अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज भारतीय बाजार में उतार दी। साथ ही, कंपनी ने टियागो, टिगोर और नेक्सन के फेसलिफ्ट वर्जन को भी लॉन्च किया। इन गाड़ियों को BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही इनके फीचर्स और स्टाइल में भी कुछ चेंजेस किए गए हैं। टाटा टियागो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.60 लाख और टाटा टिगोर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.75 लाख रुपए है।

नए मॉडल्स में इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन दिया है। टाटा नेक्सन BS6 को नेक्सन EV की तरह डिजाइन दिया गया है। वहीं, टियागो और टिगोर का फ्रंट अल्ट्रोज के जैसा है। इनमें एक जैसी दिखने वाली स्लिम ग्रिल और उभरी हुई लाइन दी हैं। इनके फ्रंट और रियर बंपर्स को रिवाइज्ड किया है। वहीं, फॉग लैम्प पहले की तुलना में ज्यादा बड़े हैं। इनमें नए डेटाइम रनिंग लैम्प भी मिलेंगे। 

दूसरी तरफ, नेक्सन में भी नई अपराइट ग्रिल दी है, जो बीचों-बीचो चंकी ब्लैक बार लुक में दी है। इसके बंपर्स और स्किड प्लेट को भी रिअरेंज किया गया है। वहीं, फॉग लैम्प में सी-आकार वाला क्रोम एलिमेंट लगाया गया है। इसमें 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील और हेडलैम्प मिलेंगे। साथ ही, नई LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं।

इंटीरियर की बात की जाए तो तीनों कार में कुछ फीचर्स लगभग एक दिए हैं। जैसे इन सभी में न्यू स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है। टाटा टियागो और टिगोर में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। वहीं, नेक्सन में पहले की तरह 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। सभी कार में हर्मन का साउंड सिस्टम दिया है, जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है।

टाटा नेक्सन में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन दिया है, जो 108 bhp का पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। दूसरी तरफ, इसके डीजल वैरिएंट में 1.5-लीटर का इंजन दिया है, जो 108 bhp का पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, टाटा टियागो और टाटा टिगोर में 1.2-लीटर BS6 पेट्रोल इंजन दिया है। जो 84 bhp का पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। सभी मॉडल मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी आते हैं।