• Hindi News
  • Tech auto
  • Auto
  • Blade India Launches Air Service From Airport To HAL, Will Have To Pay Rs 3250 For 12 Minutes Journey

हेलीकॉप्टर से बीट करें बेंगलुरु का ट्रैफिक:ब्लेड इंडिया ने लॉन्च की एयरपोर्ट से HAL तक एयर सर्विस, 12 मिनट के सफर के चुकाने होंगे 3250 रुपए

बेंगलुरु2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडिया का आईटी हब बेंगलुरु हाई ट्रैफिक के मामले में दुनिया के टॉप शहरों में शुमार है। ऐसे में एयर मोबिलिटी कंपनी 'ब्लेड इंडिया' ने शहर में 2 हेलीकॉप्टर फ्लाइट्स लॉन्च की हैं। जो एयरपोर्ट से HAL तक ट्रैवल कराएगी। 12 मिनट की इस हेलीकॉप्टर राइड का किराया 3250 रुपए रखा गया है।

क्या रहेगा फ्लाइट का टाइम?
हेलीकॉप्टर बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट से HAL तक सोमवार से शुक्रवार तक उड़ान भरेगा। हेलीकॉप्टर सुबह 9 बजे एयरपोर्ट से HAL छोड़ेगा। फिर 4.15 बजे HAL से एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा।

कैब से लगते हैं 2 घंटे
बेंगलुरु के हेवी ट्रैफिक में एयरपोर्ट से HAL तक आने में कैब वालों को 2 घंटे से भी ज्यादा समय लगता है। हालांकि, उनका किराया 1300 रुपए रहता है। बेंगलुरु की ज्यादातर फेमस लोकेशन इंदिरानगर, कोरामंगलवा और बाकी आईटी पार्क भी HAL के पास ही हैं।

10 अक्टूबर से करेंगे शुरू
बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट से HAL तक एयर ट्रैवलिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी। फ्लायर रिलेशंस टीम और ब्लेड इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट से फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है। ब्लेड आने वाले समय में व्हाइटफील्ड और इलेक्ट्रॉनिक सिटी की ओर नए रूट्स पर ये सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

प्रीमियम प्रोडक्ट है हेलीकॉप्टर सर्विस
ब्लेड इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित दत्त ने कहा कि उनकी कंपनी का टारगेट शहरी एयर ट्रेवल सर्विस को आम लोगों तक पहुंचाना है। हेलीकॉप्टर सर्विस उनका प्रीमियम प्रोडक्ट है। लेकिन, आने वाले टाइम में वे इसे और भी अच्छा बनाएंगे।

'इलेक्ट्रिकल हेलीकॉप्टर है फ्यूचर'
ब्लेड के एमडी ने कहा कि कंपनी फिलहाल एयरबस और इव एयर मोबिलिटी जैसे पार्टनर के साथ अफॉर्डेबल एयर ट्रांसपोर्टेशन डिलीवर करने पर फोकस कर रहा है। कन्वेंशनल हेलीकॉप्टर की जगह जल्द ही इलेक्ट्रिकल सर्विस भी आएंगी।

2019 में लॉन्च की थी पहली फ्लाइट
कंपनी ने नवंबर 2019 में अपनी पहली फ्लाइट महाराष्ट्र में लॉन्च की थी। जो मुंबई, पुणे और शिर्डी तक सफर करा रही थी। कंपनी ने अपने सीट हेलीकॉप्टर राइड की रेंज कर्नाटक के कूर्ग, हम्पी और कबीनी के अलावा गोवा तक भी फैला रखी है।